भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट श्रृंखला का दूसरा टेस्ट लॉर्ड्स में खेला जा रहा है.

लॉर्ड्स टेस्ट के पांचवे दिन भारतीय टीम अपनी दूसरी पारी 298/8 रन पर घोषित कर दी. जिसके बाद टीम की कुल बढ़त अब 272 रन की हो गई है. इससे पहले इंग्लैंड की टीम ने भारत के पहली पारी के 364 रन के जवाब में 391 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी.

शमी ने मचाया धमाल
दूसरी पारी में जब भारतीय टीम की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई थी तब मोहम्मद शमी ने बुमराह के साथ मिलकर 9वें विकेट के लिए नाबाद 89 रनों की लाजवाब साझेदारी करके टीम इंडिया को संकट से उभारने का काम किया. मोहम्मद शमी ने लॉर्ड्स के मैदान पर 70 गेंदो पर 56* की पारी खेली. इस पारी में उन्होने 6 चौके 1 छक्का लगाया. बुमराह 34 रन बनाकर नाबाद रहे.

गेंदबाजी में भी दिखाया दमखम
मोहम्मद शमी और बुमराह की जोड़ी ने जहां बल्लेबाजी में तो अंग्रेजों की धुलाई की ही साथ ही गेंदबाजी में भी जलवा दिखाया. बुमराह ने पहले ओवर की चौथी गेंद पर रोरी बर्न्स को शून्य पर आउट किया तो वहीं शमी ने डोमिनिक सिबली को पारी के दूसरे ओवर की चौथी ही गेंद पर पवेलियन भेज दिया. शमी ने 5 ओवर में मात्र 5 रन देकर 1 विकेट लिया.

तोड़े कई रिकॉर्ड
मोहम्मद शमी ने लॉर्ड्स ने सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर बनाने के मामले में सचिन तेंदुलकर, एबी डिविलियर्स, जैक्स कैलिस, विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया. शमी के नाम इस साल टेस्ट में 11 विकेट दर्ज हो गए हैं. उन्होने हेजलवुड और मोइन अली को पछाड़ दिया.