पाकिस्तान की टीम ने दक्षिण अफ़्रीकी टीम को तीसरे और अंतिम वनडे मैच में 28 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की। पहले खेलते हुए पाकिस्तान ने 7 विकेट पर 320 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए दक्षिण अफ़्रीकी टीम 292 रन बनाकर आउट हुई। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तानी टीम ने बेहतरीन शुरुआत की।

Imageइमाम उल हक और फखर जमान ने पहले विकेट के लिए 112 रन जोड़े। इमाम 57 रन बनाकर आउट होने के बाद बाबर आजम ने मोर्चा संभाला। फखर जमान की बल्लेबाजी से ऐसा लगा जैसे पिछले मैच में जहाँ से उन्होंने छोड़ा वहीँ से शरू किया हो। दूसरे विकेट के लिए जमान और बाबर ने मिलकर 94 रन जोड़े।

Imageजमान अपना शतक बनाने के बाद 101 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए लेकिन बाबर आजम ने शानदार बल्लेबाजी जारी रखी और अपना अर्धशतक किया। वह 82 गेंद पर 94 रन बनाकर अंतिम ओवर की अंतिम गेंद पर आउट हुए। हसन अली ने 11 गेंद पर नाबाद 32 रन बनाए और पाकिस्तान का कुल स्कोर 7 विकेट पर 320 रन तक पहुँचाया।

Imageलक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने अच्छी शुरुआत की और जानेमन मलान और एडेन मार्करम ने पहले विकेट के लिए तेजी से 54 रन जोड़े। मार्करम 18 रन बनाकर आउट हुए और जेजे स्मट्स भी 17 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। मलान और टेम्बा बवुमा ने तीसरे विकेट के लिए 50 रन जोड़े लेकिन मलान खुद की फिफ्टी पूरी कर 70 रन के स्कोर आउट हुए।

Imageकाइल वेरेयन्ने और आदिल फेहलुकवायो ने छठे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी कर दक्षिण अफ्रीका की उम्मीदें बरकरार रखी लेकिन इनके आउट होने पर पाकिस्तान की जीत पक्की हो गई। वेरेयन्ने 62 और फेहलुकवायो 54 रन बनाकर आउट हुए। इस तरह से पचासवें ओवर की तीसरी गेंद पर दक्षिण अफ़्रीकी टीम 292 रन बनाकर आउट हुई और पाकिस्तान ने 28 रन से मैच जीता।

Imageपाकिस्तान के लिए मोहम्मद नवाज और शाहीन अफरीदी ने 3-3 विकेट चटकाए। बाबर आजम प्लेयर ऑफ़ द मैच और फखर जमान प्लेयर ऑफ़ द सीरीज चुने गए और धनराशी प्राप्त की.