आईपीएल 2021 का पांचवां मैच कोलकाता और मुंबई इंडियंस के बीच चेन्नई में खेला गया. मैच में कोलकाता के कप्तान मॉर्गन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. मुंबई की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सभी विकेट खोकर 152 रन बनाये. जवाब में कोलकाता की टीम नीतिश राणा और शुभमन गिल की पहले विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी के बाद भी 20 ओवर में सात विकेट पर 142 रन ही बना सकी.

Imageकोलकाता की तरफ से आंद्रे रसेल ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए 2 ओवर में सिर्फ 15 रन देकर 5 विकेट हासिल किये. मैच में मुंबई की शुरुआत ही खराब रही और ओपनर क्विंटन डिकॉक दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर आउट हो गए. कप्तान रोहित शर्मा अपनी लय में नहीं दिखाई दिए.

IPL 2021 में मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने सीजन का अपना पहला पचासा जड़ा. कोलकाता के खिलाफ उन्होंने 33 गेंद में छह चौकों और दो छक्कों की मदद से उन्होंने फिफ्टी पूरी की. सूर्यकुमार यादव ने केकेआर के तेज गेंदबाज पैट कमिंस की गेंद पर 99 मीटर लंबा छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया.

Imageहालाँकि रसेल ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन कर मुंबई की टीम को जल्दी आउट कर दिया.  KKR की हार के बाद शाहरूख ने ट्वीट किया और लिखा कि सिर्फ इतना कह सकता हूं, बेहद ही खराब परफॉर्मेंस, केकेआऱ के फैन्स से माफी मांगता हूं. शाहरूख का यह ट्वीट सोशल मिडिया पर खूब वायरल हो रहा है.