भारत का सबसे छोटा स्कोर 36 रन है.

लॉर्ड्स टेस्ट में विजय पताका फहराकर लीड़्स में पहुंची भारतीय टीम की जीत की खुमारी इंग्लैंड ने पहले दिन ही निकाल दी. इंग्लैंड की पेस बैटरी के सामने भारतीय रणबांकुरे मात्र 78 रन पर आउट हो गए. ये भारत का इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा सबसे छोटा स्कोर है.

जेम्स एंडरसन की अगुवाई में इंग्लिश गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी. रोहित शर्मा (19) और रहाणे (18) को छोड़कर कोई भी खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर पाया. टीम इंडिया ने अपने आखिरी 7 विकेट मात्र 22 रन पर गवां दिए. एंडरसन ने 6 रन देकर 3 और ओवरटन ने 14 रन देकर 3 विकेट लिए. इसके अलावा सैम कुरैन और रोबिनसन को 2-2 विकेट मिले.

टेस्ट क्रिकेट में यह 26वां मौका है जब भारतीय टीम 100 से कम के स्कोर पर आउट हुई है. पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में 36 पर आल आउट हुई थी. यह भारतीय टीम को टेस्ट में सबसे छोटा स्कोर है. पहली बार भारतीय टीम 1936 में इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में 96 रन पर ऑल आउट हुई थी.

भारत के अलावा टेस्ट में ज्यादा बार 100 से कम के स्कोर पर आउट होने वाली टीमों में साउथ अफ्रीका (31 बार) इंग्लैंड (38 बार) और ऑस्ट्रेलिया (38 बार) शामिल हैं. भारत के प्रतिद्वंदी देश पाकिस्तान की क्रिकेट टीम अब तक 18 बार 100 से कम के स्कोर पर आउट हुई है.