1947 में आ,जादी मिलने के बाद पहली बार देश में 7 ह,त्याओं के लिए शबनम नाम की महिला को फां,सी दी जाएगी. सु,प्रीम को,र्ट के बाद रा,ष्ट्रपति भवन से भी उसकी द,या याचिका खा,रिज हो चुकी है. 8वीं पास प्रेमी के प्यार में पा,गल इस महिला ने अपने माता-पिता भाई-बहन समेत 7 लोगों की बे,रहमी से ह,त्या कर दी थी. इस ह,त्या का सिर्फ एक कारण था वो ये कि शबनम के माता पिता प्रेमी से उसकी शादी कराने के लिए तैयार नहीं थे. बस इसी के बाद शबनम और उसके प्रेमी ने इस खूनी सा,जिश को अं,जाम देने का फैसला कर लिया.

शबनम ने कुल्हाड़ी से कर दी 7 लोगों की हत्यामामला 2008 का है उत्तर प्रदेश के अमरोहा में बावनखेड़ी गांव में शिक्षक शौकत अली पत्नी हाशमी, बेटा अनीस, राशिद, बहू अंजुम और इकलौती बेटी शबनम के साथ रहते थे. पिता ने इकलौती बेटी को बड़े ला,ड़-प्या,र से पाला था और उसे बेहतर शिक्षा दी जिसकी बदौलत शबनम की शिक्षामित्र में नौकरी भी लग गई थी.

शबनम ने कुल्हाड़ी से कर दी 7 लोगों की हत्याइसी दौरान शबनम को गांव के आठवीं पास युवक सलीम से प्यार हो गया और दोनों शादी करना चाहते थे. लेकिन अलग-अलग जा,ति के मु,स्लिम होने की वजह से दोनों की शादी के लिए शबनम के घर वाले तैयार नहीं थी, शबनम जहां सै,फी थीं वहीं सलीम पठान बि,रादरी का था.
परिवार की मर्जी के खि,लाफ जाकर शबनम आए दिन अपने प्रेमी को मिलने के लिए घर बुलाने लगी जिसका परिवार के लोग वि,रोध करते थे. प्रेमी से मिलने में कोई बा,धक ना बने इसके लिए शबनम अपने घर के लोगों को चुपके से नीं,द की गो,लियां देने लगी. 14 अप्रैल 2008 की रात को भी शबनम ने अपने प्रेमी से मिलने के लिए परिवार के लोगों को नींद की गो,लियां दे दीं.

शबनम ने कुल्हाड़ी से कर दी 7 लोगों की हत्याउसी दौरान शादी में बा.धक बन रहे परिजनों को लेकर श,बनम ने अपने प्रेमी सलीम से शि,कायत की और उन्हें रास्ते से हटाने की सा,जिश रच दी. रात को न,शे की हालत में सो रहे पिता शौकत, मां हाशमी, भाई अनीस, राशि, भाभी अंजुम और फुफेरी बहन राबिया समेत 7 लोगों को एक-एक कर दोनों ने कु,ल्हाड़ी से का,ट दिया.

शबनम ने कुल्हाड़ी से कर दी 7 लोगों की हत्याघटना को अं,जाम देकर सलीम वहां से फ,रार हो गए लेकिन शबनम घर में रही और सुबह होते ही रो,ने का ना,टक करते हुए गांव वालों को बताने लगी की ब,दमाशों ने आकर उसके पूरे परिवार की ह,त्या कर दी. जब लोग उनके घर पहुंचे तो दो मंजिले मकान के तीन कमरों में बस खू,न ही खू,न पसरा था और बि,स्तर पर श,व पड़े हुए थे.

शबनम ने कुल्हाड़ी से कर दी 7 लोगों की हत्याबेटी द्वारा किए गए इस न,रसं,हार की वजह से बावनखेड़ी गांव कई महीनों तक देश में सु,र्खियों में रहा और उस वक्त त,त्कालीन मुख्यमंत्री मायावती ने भी वहां का दौरा किया था. हालांकि शबनम के शुरुआत में दिए बयान के बाद ही पु,लिस को उस पर श,क हो गया था. मोबाइल कॉल रिकॉर्ड ने शबनम की पो,ल खोल दी और जब स,ख्ती से पूछताछ की गई तो वो टूट गई और उसने पूरी खौ,फनाक सा,जिश का खुलासा कर दिया. बता दें कि ट्रायल के दौरान जे,ल में ही शबनम ने सलीम के बच्चे को भी जन्म दिया था.

(आजतक से साभार)