भारत में कोरोना के भीषण क’ह’र के बीच पड़ोसी देश पाकिस्तान ने भी मदद के लिए हाथ बढ़ाया है. भारत में कोरोना वायरस के मामले लगातार रिकॉर्ड तो’ड़ रहे हैं. पिछले तीन दिन से दुनियाभर के किसी भी देश की तुलना में सबसे ज्यादा मामले यहीं पर आ रहे हैं. ऐसे में पाकिस्तान की ओर से मदद की पेशकश की गई है.

Pakistan Edhi Foundation offers India assistance to fight Coronavirus outbreak

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा है कि वह भारत को जरूरी मेडिकल सामान देना चाहता है. बयान में कहा गया है, ‘कोरोना वायरस म’हा’मा’री की इस सं’क’ट की घड़ी में हम भारत के साथ हैं. पाकिस्तान मदद के तौर पर भारत को वेंटिलेटर, बाईपैप मशीनें, डिजिटल एक्सरे मशीन, पीपीई किट और जरूरी मेडिकल सामान देना चाहता है.’ विदेश मंत्रालय के बयान में आगे कहा गया कि भारत को मदद जल्द से जल्द पहुंच सके, इसके लिए दोनों देश मिलकर काम कर सकते हैं. साथ ही यह भी कहा गया है, ‘दोनों देश मिलकर म’हा’मा’री से सामने आई चुनौतियों का सामना करने के लिए भी संभावित तरीके तलाश सकते हैं.’

इमरान ने जताई थी चिंता
पाकिस्तान की ओर से की गई इस पेशकश से पहले प्रधानमंत्री इमरान खान भारत में लगातार खराब होते हालात पर चिंता जता चुके हैं. उन्होंने शनिवार को ट्वीट कर भारत के साथ एकजुटता जाहिर की. साथ ही कोरोना पी’ड़ि’तों के जल्द ठीक होने की कामना भी की. उन्होंने कहा था कि हमें मानवता के साथ मिलकर इस वैश्विक चुनौती से लड़ना होगा.