बॉलीवुड में ऐसे बहुत से एक्टर हैं जो अपना असली नाम को छुपाकर कोई दूसरा नाम रखते हैं. इसमें मशहूर अभिनेता सलमान खान का नाम भी शामिल है. सलमान खान का असली नाम अब्दुल रशीद सलीम सलमान खान है अब्‍दुल रशीद सलीम सलमान खान उर्फ सलमान खान हिन्‍दी फिल्‍मों के मशहूर अभिनेता तो हैं हीं, इसके साथ-साथ वे निर्माता, टेलीविजन पर्स’नालिटी और स’माजसे’वी भी हैं। लोग उन्‍हें प्‍यार से सल्‍लू भाई, भा’ईजा’न आदि नामों से पुकारते हैां

सलमान खान के बारे में 50 रोचक जानकारियांमैं आज आपको इस आर्टिकल में उन एक्टर्स के नाम बताएंगे जिन्होंने फिल्म के खातिर अपने नाम बदले.

जानिए कब-कब बिगड़ी एक्टर दिलीप कुमार की तबीयत, 2 बार तो फैल चुकी है मौत की अफवाह - Entertainment News: Amar Ujala1. दिलीप कुमार
दिलीप कुमार भारतीय सिनेमा जगत के जाने-माने सुपरस्टार है और साथ में इनकी गिनती सफल अभिनेताओं में की जाती है। अगर हम दिलीप कुमार के फिल्मी करियर की बात करें तो इन्होंने अपने करियर में एक कई सुपरहिट फिल्में दी हैं जिसकी बदौलत यह बॉलीवुड के सुपरस्टार मान जाते थे। लेकिन बहुत कम लोगों को मालूम होगा कि दिलीप कुमार अनेक फिल्मों में आने आने के लिए अपना नाम बदला और उनका असली नाम मो’हम्मद युसूफ खान था।

Biopic will be made on Madhubala2. मधुबाला।
मधुबाला भारतीय सिनेमा जगत की जानी-मानी अभिनेत्री के साथ में इनके अभिनय की क्षमता का लो’हा पूरा भारतीय सिनेमा जगत मानता है।
उन्होंने अपने छोटे से करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी थी और साथ में अपने जमाने में इनकी खूबसूरती और अदा के लोग का’यल थे।
लेकिन बहुत कम लोगों को मालूम है कि फिल्मों में आने के लिए मधुबाला ने अपना नाम पर बदला था उनका असली नाम मु’मताज जहां देहलवी था।

Akshay Kumar first girlfriend rejected him due to this reason | Akshay Kumar की पहली गर्लफ्रेंड ने उन्हें किया था रिजेक्ट, कहा- 'मुझे किस करने नहीं आता था' | Hindi News, बॉलीवुड3. अक्षय कुमार।
अक्षय कुमार बॉलीवुड के एक जाने-माने अभिनेता और साथ में इनके गिनती एक्शन हीरो में भी की जाती है। अगर हम इनके फिल्मी कैरियर की बात करें तो इन्होंने बहुत सारे सुपरहिट फिल्में दी हैं जिसकी बदौलत आज अक्षय कुमार बॉलीवुड में सफलता की ऊंचाइयों पर है। लेकिन बहुत कम लोगों को मालूम होगा होगा कि फिल्मों में आने के लिए उन्होंने अपना नाम बदला था इनका असली नाम राजीव हरी ओ’म भाटिया है।

Ajay Devgan Young Age - 800x600 - Download HD Wallpaper - WallpaperTip4. अजय देवगन।
अजय देवगन बॉलीवुड के एक जाने-माने अभिनेता है और साथ में इनकी गिनती ए’क्शन हीरो के रूप में की जाती है। अपने करियर की शुरुआत फूल और कां’टे फिल्म चुकी थी जो बॉक्स ऑफिस पर काफी सुपरहिट साबित होती है उसके बाद अजय देवगन का करियर सफलता की ऊंचाइयों पर और लगा था। आज की तारीख में अजय देवगन की बॉलीवुड में सफल अभिनेता के रूप में पहचान बन गई है लेकिन बहुत कम लोगों को मालूम होगा कि अजय देवगन ने फिल्मों में आने के लिए अपना नाम बदला था उनका असली नाम विशाल देवगन था।

(साभार)