जोहानिसबर्ग में खेले गए हाईस्कोरिंग मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को 17 रन से हराकर दिया. साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट खोकर 341 रन बनाए जवाब में पाकिस्तान की टीम 9 विकेट खोकर 324 रन ही बना सकी.Image
दोहरे शतक से चूके फख़र ज़मान
पाकिस्तान के लिए सलामी बल्लेबाज फख़र ज़मान वनमैन आर्मी साबित हुए उन्होने 154 गेंदो का सामना करते हुए 18 चौके 12 छक्के की मदद से 193 रन बनाये. फखर जमान अपने दोहरे शतक से जब 7 रन की दूरी पर थे तब वह रन आउट हो गए. अगर वह दोहरा शतक पूरा कर लेते तो वनडे क्रिकेट में दो दोहरे शतक बनाने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन जाते. हांलकी उन्होने 193 रनों की तूफानी पारी खेलकर भी दूसरी पारी में सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर के मामले में शेन वाट्सन (185) विराट कोहली (183) और महेंद्र सिंह धोनी (183*) को पछाड़ दिया.

Image
साउथ अफ्रीकी टीम ने चीटिंग कर दी
49वें ओवर की पहली गेंद पर फखर जमान जब दूसरा रन दौड़ रहे थे तब साउथ अफ्रीका के विकेट कीपर क्विंटन डीकॉक ने उनका ध्यान भटकाने की कोशिश की जिस वजह वह रन पूरा नहीं कर सके.

डीकॉक की इस हरकत की सोशल मीडिया पर काफी आलोचना हो रही है. एक फैंस ने ट्वीटर पोस्ट शेयर कर इसे क्रिकेट के नियमों के खिलाफ बताया है.