टीम इंडिया ने बॉ,र्डर-गावस्कर ट्रॉफी लगातार तीसरी बार अपने नाम कर ली है. ब्रि,स्बेन में खेले गए चौथे टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से धूल च,टाते हुए टेस्ट सीरीज 2-1 से जीत ली है. इस जीत के हीरो ऋषभ पंत से लेकर शुभमन गिल तक रहे, लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा मोहम्मद सिराज की है.

India vs Australia: मोहम्मद सिराज ने बताया ऑस्ट्रेलिया में कामयाबी का राज - India vs australia mohammed siraj credits his domestic experience for his successful debut in australia - Latest News &रअसल, ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद स्थानीय दर्शकों के टा,रगेट पर सबसे ज्यादा मोहम्मद सिराज ही रहे थे. सिडनी टेस्ट के दौरान मोहम्मद सिराज पर दर्शकों ने न,स्लीय टि,प्पणी की थी. इसके बाद ब्रि,स्बेन में भी यही सिलसिला जारी रखा. ऑस्ट्रेलिया दर्शकों ने सिराज का हौसला तो,ड़ने की कोशिश की, लेकिन सिराज के कमाल से ऑस्ट्रेलिया को उसकी ही जमीन पर शि,कस्त मिल गई.

CRICKETER MOHAMMED SIRAJ HAS 37 WKTS IN HIS LAST 8 FIRST CLASS INNINGS - 8 इनिंग 37 विकेट: फर्स्ट क्लास क्रिकेट में छाए मोहम्मद सिराज, अब चयनकर्ता भी नहीं कर सकते इग्नोर ...दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की टीम बैटिंग करने आई तो उसका सबसे बड़ा लक्ष्य टीम इंडिया के सामने बड़ा टारगेट रखना था, लेकिन कं,गारुओं के इस सपने को सिराज ने तोड़ दिया. मोहम्मद सिराज ने दूसरी पारी में कुल 73 रन देकर 5 विकेट लिए और अपना पहला 5 विकेट हॉ,ल लिया. उनके अलावा शार्दुल ठाकुर ने भी चार विकेट लेकर कं,गारु टीम की कमर तो,ड़ दी.

सात साल में पहली बार डेब्यू टेस्ट में पांच विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बने सिराज | CricketCountry.com हिन्दीइससे पहले पहली पारी में मोहम्मद सिराज को केवल एक, लेकिन अहम विकेट मिला था. सिराज ने वा,र्नर को एक रन पर आउट कर दिया था. वहीं, सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्ट में भी सिराज को दोनों पारी में एक-एक विकेट मिले थे.

mohammad siraj father passed away: टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया में मौजूद सिराज के पिता का निधन - Navbharat Timesमोहम्मद सिराज का ऑस्ट्रेलिया दौरा काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है. ऑस्ट्रेलिया में क्वार,नटीन रहने के दौरान उनके पिता का नि,धन हो गया था. वह अपने पिता को मिट्टी भी नहीं दे पाए थे. बी,सीसीआई ने सिराज को वतन लौटने की इजाजत दी थी, लेकिन सिराज ने अपने पिता के सपने को पूरा करने के लिए घर लौटने से मना कर दिया था.

Mohammed Siraj's father dies, cannot go for final rites due to COVID restrictions in Australiaअब ऑस्ट्रेलिया पर जीत के बाद मोहम्मद सिराज की मेहनत और ज,ज्बे को हर कोई स,लाम कर रहा है. पिता की मौ,त से लेकर दर्शकों की गा,लियां तक… मोहम्मद सिराज के हौ,सले को रोक नहीं पाई और आज पूरा देश सिराज के लिए तालियां बजा रहा है.

(साभार)