आज के इस नए दौ’र में ल’ड़’कि’यों को नि’का’ह के समय ह’क मे’ह’र में ज्यादातर रुपये ही दिए जाते हैं. इसकी कोई ह’द नहीं कि कौन कितने रुपये देता है. कोई लाखों में देता है तो कोई म’ह’ज चं’द रुपयों में ही अपना यह काम नि’प’टा लेता है लेकिन पा’कि’स्ता’न के रा’ज्य खै’ब’र प’ख्तू’न’खा’व में एक महिला ने मे’ह’र के तौर पर ऐसी चीज मांग ली जिससे हर कोई हैरान है.

Pakistan, Muslim, Woman, Marriage, Husband, Mahr, Demand, Viral Videoबीबीसी के मुताबिक रा’ज्य के म’र्दा’न जिले की रहने वाली ना’य’ला शु’मा’ल सा’फी से जब पूछा गया कि उनको ह’क मे’ह’र में क्या चाहिए? तो ना’य’ला जवाब दिया कि उसे ह’क मे’ह’र में एक लाख पा’कि’स्ता’नी रुपयों की किताब चाहिए. बीबीसी के मुताबिक ना’य’ला के शौ’ह’र से जब पत्नी की इस ख्वा’हि’श के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा मुझे ख़ुशी हुई कि इससे ह’क़ मे’ह’र में बहुत ज्यादा र’क’म मांगने की प्र’था ख’त्म हो जाएगी.

इस जो’ड़े का कहना है कि स’मा’ज में पैसों की पृ’था को ख’त्म करने के लिए किसी को तो पहल करनी होगी. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि स’मा’ज में प्र’च’लि’त प’रं’प’रा’ओं के वि’रु’द्ध जब इस कोई पहला कदम उठाता है तो उसकी आ’लो’चना भी होती है लेकिन हमारी किसी ने भी आ’लो’चना नहीं की है. सभी ने हमारे इस काम की स’रा’ह’ना की है. बता दें कि ना’य’ला शु’मा’ल सा’फी फिलहाल पी’एचडी कर रही हैं और उनके शौ’ह’र स’ज्जा’द ज़ो’न’दू’न ने पीएचडी मु’क’म्म’ल करली है.