दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 मैच में पाकिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने धमाल मचाते हुए अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर का पहला शतक ठोक दिया. रिजवान ने 62 गेंद पर शतक जमाने का कमाल कर दिखाया.

Imageरिजवान के 104 रन की पारी के दम पर पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 169 रन बनाए. रिजवान ने अपनी 104 रन की पारी के दौरान 6 चौके और 7 छक्के जमाए.

Imageटी-20 इंटरनेशनल में पाकिस्तान की ओर से शतक जमाने वाले रिजवान पहले विकेटकीपर भी बन गए हैं. बता दें कि टेस्ट सीरीज के दौरान रिजवान ने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक भी ठोका था. मोहम्म्द रिजवान टी-20 इंटरनेशनल में शतक जमाने वाले दूसरे पाकिस्तानी बल्लेबाज भी बने हैं.

Imageरिजवान के द्वारा बनाया गया 104 रन पाकिस्तानी विकेटकीपर के द्वारा टी-20 इंटरनेशनल में बनाया गया सर्वोच्च स्कोर है. जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 166 रन ही बन सकी. इस तरह पाकिस्तान की टीम ने पहले टी 20 मैच में 3 रन से जीत दर्ज की.

Imageरिजवान को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया. पाकिस्तान की तरफ से हारिस रउफ और उसमान कादिर ने 2-2 विकेट हासिल किये. अफ्रीका को अंतिम गेंद पर जीत के लिए 6 रन चाहिए थे लेकिन अफ़्रीकी बल्लेबाज सिर्फ दो रन ही बना सके.