ज़िम्बाब्वे (Zimbabwe) ने हरारे में खेले गए दूसरे टी20 में पाकिस्तान (Pakistan) को चौंकाते हुए 19 रनों से हराया और तीन मैचों की सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया। ज़िम्बाब्वे ने पहले खेलते हुए सिर्फ 118/9 का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम आखिरी ओवर में सिर्फ 99 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 में यह ज़िम्बाब्वे की पहली जीत है। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया और मेजबान टीम को 20 ओवर में बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया। ओपनर तिनाशे कामुनहुकामवे ने सबसे ज्यादा 34 रनों का योगदान दिया, वहीं रेगिस चकाब्वा ने 18 रन बनाये। पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद हसनैन और दानिश अज़ीज़ ने सबसे ज्यादा दो-दो विकेट लिए।

छोटे लक्ष्य के जवाब में पाकिस्तान की शुरुआत ठीक ठाक रही और बाबर आज़म ने 41 रनों की धीमी लेकिन उपयोगी पारी खेलकर टीम को जीत की राह पर रखा था, लेकिन 16वें ओवर में 78 के स्कोर पर उनके आउट होते ही पाकिस्तान की पारी लड़खड़ा गई और 21 रनों के अंदर उनके सात विकेट गिर गए। पाकिस्तान की पूरी टीम 19.5 ओवर में 100 रन बनाये बिना सिमट गई।

Imageज़िम्बाब्वे के ल्यूक जोंग्वे ने 18 रन देकर चार विकेट लिए और उन्हें शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। हार के बाद बाबर आजम ने बल्लेबाजों को हार का जिम्मेदार ठहराते हुए कहा हमने बल्लेबाजी विभाग में खराब क्रिकेट खेला। अच्छी क्रिकेट खेलने के लिए जिम्बाब्वे को श्रेय। सतह थोड़ा रुक रही थी और दो-तरफा थी। लेकिन यह कोई बहाना नहीं है, हम पेशेवर हैं और इससे निपटने की जरूरत है। उम्मीद है कि हम अगले गेम में मजबूत होकर लौटेंगे।