1-1 से सीरीज़ की बराबरी होने के साथ दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट में तीसरा और अंतिम वनडे हो रहा है. प्रोटीज के कप्तान टेम्बा बावुमा ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का विकल्प चुना. पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर के खेल में 7 विकेट खोकर 320 रन बनाये.

Imageपाकिस्तान की तरफ से इनाम उल हक़ ने 73 गेंद पर 57 रन की पारी जबकि फखर ने 101 रन की पारी खेली. फखर जमान ने अपनी शतकीय पारी में 104 गें का सामना करते हुए 9 चौके और 3 छक्के लगाये.

Imageवहीं टीम के कप्तान बाबर आजम ने 82 गेंदों का सामना करते हुए 3 छक्कों और 7 चौकों की मदद से 94 रन की आतिशी पारी खेली. हालाँकि कप्तान बाबर आजम अपना शतक पूरा नही कर पाए और पारी की आखिरी गेंद पर आउट हो गये. तेज गेंदबाज हसन अली ने बल्लेबाजी में हाथ दिखाते हुए 11 गेंद पर 4 गगनचुंबी छक्के और एक चौका जड़ते हुए 32 रन की नाबाद पारी खेली.

Imageदक्षिण अफ्रीका की तरफ से केशव महराज ने 3 विकेट जबली एडम माकरम ने 2 विकेट लिए. वहीं फुल्कवायो और स्मुट्स ने 1-1 विकेट हासिल किया. आपको बता दें बाएं हाथ के बल्लेबाज फखर जमान ने दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध एक वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में युवराज सिंह (209 रन), पोंटिंग (233 रन) और स्टीव स्मिथ (254 रन) को पीछे छोड़ा.