टी 20 विश्व कप का क्रिकेट फैंस बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

टी20 विश्वकप (T20 World Cup) 2021 का आयोजन अगले महीने यूएई और ओमान में होने वाला है. टुर्नामेंट के लिए कुछ अलग-अलग देशों ने अपनी-अपनी टीम की घोषणा कर दी है.

इस बीच अफगानिस्तान में महिलाओं के खेलने पर पाबंदी (Taliban Ban on Women Cricket) और अफगानिस्तान क्रिकेट टीम (Afghanistan Cricket Team) के वर्ल्ड कप खेलने पर सवाल खड़े होने लगे हैं. ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन (Tim Paine) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की पर सवाल खड़े किये हैं.

हाल ही में अफगानिस्तान में तालिबान का शासन शुरू होते ही उन्होंने महिलाओं के क्रिकेट खेलने पर बैन लगा दिया गया है. हालांकि इस सब बावजूद आईसीसी (ICC) तालिबान द्वारा अफगानिस्तान की महिलाओं के क्रिकेट खेलने पर लगाई गई पाबंदी को हटवाने को लेकर कुछ तय नहीं कर पाई है.

दूसरी तरफ अफगानिस्तान की मेंस क्रिकेट टीम टी 20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने जा रही है. वही आईसीसी (ICC) के नियम कहते हैं कि टेस्ट का दर्जा रखने वाले देशों की सक्रिय महिला क्रिकेट टीम का होना जरूरी है. इस मसले के उठने के बाद आस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने तालिबान की कड़े शब्दों में निंदा की.

India Helping Us More Than Pak: Afghanistan Cricket Board CEOवहीं अब ऑस्ट्रेलिया टीम के टेस्ट कप्तान टिम पेन ने कहा है कि अफगानिस्तान को T20 वर्ल्ड कप में टीम बायकाट करें. क्योंकि तालिबान अफगानिस्तान में महिला खिलाड़ियों को खेलने की अनुमति नहीं दे रहा है.

एसईएन स्पोर्ट्स रेडियो से पेन ने कहा कि टीमें अफगानिस्तान के खिलाफ खेलने से पीछे हट रही हैं. सरकार यात्रा करने की अनुमती नहीं दे रही है. ऐसे में इस तरह की टीम को आईसीसी के प्रमुख टूर्नामेंट में खेलने की अनुमति कैसे दी जा सकती है.