अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में हुए सीरियल ब्लास्ट में 70 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है।

इस बीच अफगानिस्तान के स्टार क्रिकेटर राशिद खान ने इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए एक ट्वीट किया है, जो खूब वायरल हो रहा है। राशिद खान ने लिखा एक बार फिर काबुल का खून बहा है, अफगान को मारना बंद करें प्लीज। अफगानिस्तान पर तालिबान ने कब्जा कर लिया है और इसके बाद से ही इस देश में उथल-पुथल मची हुई है और अफगानिस्तान के भविष्य पर सवालिया निशान लग गया है। राशिद हाल में इंग्लैंड में हुए द हंड्रेड टूर्नामेंट में खेलते नजर आए थे, जिसमें एक मैच के दौरान उन्होंने अपने चेहरे के दोनों तरफ अफगानिस्तान का झंडा बनाया था।

अफगानिस्तान की स्थिति को लेकर राशिद काफी ट्वीट्स कर चुके हैं। जब तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा जमाना शुरू किया था, तब भी राशिद ने ट्विटर के जरिए दुनिया के पावरफुल लीडर्स से अपील की थी कि वह इस स्थिति में अफगानिस्तान का साथ न छोड़ें। राशिद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हैं और आईपीएल 2021 के दूसरे फेज में खेलते हुए नजर आएंगे। द हंड्रेड टूर्नामेंट के दौरान भी राशिद अफगानिस्तान की स्थिति को लेकर काफी परेशान थे। इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने बताया था कि राशिद अपने परिवार को लेकर काफी चिंतित हैं।

तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान के टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने को लेकर भी सवालिया निशान खड़े हुए थे, लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने इसकी पुष्टि की कि अफगानिस्तान इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेगा। अफगानिस्तान में गुरुवार को काबुल एयरपोर्ट के पास हुए सीरियल ब्लास्ट में कम से कम 70 लोगों की मौत हो गई। इन धमाकों में अमेरिका के 13 जवानों की भी जानें चली गईं। आत्मघाती धमाकों और गोलीबारी में मरने वालों की संख्या में और इजाफा हो सकता है। फिलहाल, इन हमलों की जिम्मेदारी आईएसआईएस-के ने ली है। अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने आतंकियों को अंजाम भुगतने की चेतावनी दी है।