कु’रा’न की 26 आ’य’तों को हटाने की पहल करने वाले शि’या व’क्फ बो’र्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी के समर्थन में अब सा’धु-सं’त आगे आ गए हैं। वसीम ने कु’रा’न की कुछ आ’य’तों को हटाने की सु’प्री’म को’र्ट में या’चि’का दा’खि’ल की है। अखिल भारतीय अ’खा’ड़ा परिषद के महामंत्री और जू’ना अखाड़े के अंतरराष्ट्रीय सं’र’क्ष’क म’हं’त ह’रि गिरि म’हा’रा’ज ने वसीम रिजवी की पहल को सराहा है और केंद्र, प्रदेश की सरकारों से उनको सु’र’क्षा मुहैया कराने का आग्रह किया है। हाल में ही मु’स्लि’म क’ट्ट’र’पं’थि’यों ने वसीम का सि’र क’ल’म करने की ध’म’की दी थी।

prayagraj news: Narendra Giriपं’च द’शना’म जूना अखाड़े की सोमवार को हुई बैठक में कु’रा’न की आ’य’तों को हटाने की बात करने वाले वसीम रिजवी को क’ट्ट’र’पं’थि’यों की ओर से दी जा रही ध’म’कि’यों का मुद्दा उठाया गया। जूना अखाड़े के सं’र’क्ष’क म’हं’त ह’रि गि’रि म’हा’रा’ज ने बताया कि वसीम की कु’रा’न की कुछ आ’य’तों को हटाने की बात का स्वागत किया जाना चाहिए। अगर वह समाज के हि’त में ऐसा सोचते हैं तो उनकी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर चो’ट पहुंचाने का किसी को भी हक नहीं दिया जाना चाहिए। म’हं’त ह’रि गि’रि ने बताया कि मंगलवार को वह सभी 13 अ’खा’ड़ों के प्रतिनिधियों से भी इस मसले पर वार्ता करेंगे और वसीम का खुलकर समर्थन किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि वसीम रिजवी का नाम आने वाले समय में इतिहास के पन्नों में दर्ज होगा। उनको केंद्र और प्रदेश की सरकारों की ओर से पर्याप्त सु’र’क्षा दी जानी चाहिए। इसी तरह प’र’म’हंस यो’गी म’हा’रा’ज ने भी वसीम रिजवी को सु’र’क्षा दिलाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि साधु-संत वसीम के साथ हैं और उनकी हर तरह की मदद की जाएगी। म’हा’मं’ड’ले’श्व’र संतोष दास सतुआ बा’बा ने भी वसीम रिजवी के साहस की सराहना की है। उन्होंने कहा कि सु’प्री’म को’र्ट में या’चि’का दा’खि’ल करने के बाद शि’या व’क्फ बो’र्ड के पूर्व चेयरमैन को जा’न से मा’र’ने और सि’र क’ल’म करने की ध’म’कि’यां लगातार दी जा रही हैं। ऐसे में सं’त समाज वसीम की मदद के लिए पूरी तरह तैयार है।