भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर युसुफ पठान का बचपन बहुत ही संघर्ष में व्यतीत हुआ.

पठान बंधुओं ने हर चुनौती और मुश्किल को मात देकर सफलता की ऊँचाइयों को हासिल किया. आज दोनों ही भाई अरबों रुपए की सम्पत्ति के मालिक हैं. दोनों ही खिलाड़ियों ने कई वर्ष तक टीम इंडिया के लिए क्रिकेट खेला.

Yusuf and Irfan Pathans 15000sqft bungalow in Gujaratयुसूफ पठान अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी और स्पिन गेंदबाजी के लिए मशहूर रहे. युसूफ पठान ने आईपीएल से लेकर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट तक कई कीर्तिमान स्थापित किये. विस्फोटक बल्लेबाजी के शौकीन यूसुफ स्वभाव से बेहद शांत और शर्मीले किस्म के इंसान हैं.

Yusuf and Irfan Pathans 15000sqft bungalow in Gujaratखाने-पीने के शौकीन यूसुफ पठान अपने भाई इरफान पठान की तरह ही सुर्खियों में बिना वजह आना पसंद नहीं करते. 17 नवंबर, 1982 को बड़ोदरा में जन्मे यूसुफ पठान भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी इरफान पठान के बड़े भाई हैं.

हालांकि यूसुफ ने अपना अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट कॅरियर छोटे भाई इरफान के बाद शुरू किया.

Yusuf and Irfan Pathans 15000sqft bungalow in Gujaratबड़ौदा के एक मध्यम वर्गीय परिवार में जन्मे पठान को क्रिकेट का शौक बचपन से ही था. वह अपने भाई को भी इस खेल में माहिर बनाते रहे और एक समय ऐसा आया जब टीम में उनसे पहले उनके छोटे भाई इरफान पठान को चुना गया.

हलांकि कुछ समय बाद टीम में जगह बड़े भाई यूसुफ पठान को भी मिल गयी. युसूफ पठान को 2007 में इंटरनेशनल टी-ट्वेंटी विश्व कप में भारतीय टीम में शामिल किया गया.

Yusuf and Irfan Pathans 15000sqft bungalow in Gujaratयुसूफ पठान ने वर्ष 2008 में आईपीएल के दौरान राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए बहुत शानदार खेल दिखाया था. आपको बता दें 2010 में दिलीप ट्राफी (Duleep Trophy) में उन्होंने एक शतक और एक तेजतर्रार दोहरे शतक जड़ा था.

इस मैच में युसूफ ने अपनी टीम वेस्ट जोन को साउथ जोन पर विजय दिलाई थी. इस मैच में यूसुफ पठान ने पहली पारी में 108 और दूसरी पारी में 210 रन की पारी खेली थी.

टीम इंडिया में एंट्री के बाद दिसंबर 2010 में न्यूजीलैण्ड के खिलाफ यूसुफ पठान ने 96 गेंदों पर 123 रन बनाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई. आपको बता दें युसूफ पठान का बडौदा में स्थित घर 15000 स्क्वायर फीट में फैला हुआ है. इस महल जैसे घर में सभी सुख सुविधाएं हैं.