मुंबई को ‘सपनो की नगरी’ कहा जाता है।

मुंबई जैसे शहर बॉलीवुड सितारों के आलीशान बंगलो और लक्जीरियस अपार्टमेंट की खूब चर्चा होती है। करोड़ों कमाने वाले कई स्टार्स के तो एक दो नहीं 5-6 घर हैं वहीं कई कई ऐसे भी सितारे हैं जो किराए के घर पर रहते हैं। फिल्मों से मोटी कमाई करने वाले कई स्टार्स क्यों नहीं मुंबई में घर खरीद पाए ? आइए जाने-

1. कटरीना कैफ
कटरीना कैफ पिछले 17 सालों से मुंबई में रह रही हैं। वो एक फिल्म के लिए करोड़ों रुपये चार्ज करती हैं लेकिन अब तक उन्होंने मुंबई में अपना घर नहीं खरीदा है। इसकी वजह ये भी हो सकती है कि वो भारत की नागरिक नहीं है। कटरीना मुंबई के अंधेरी वेस्ट में मौर्य हाऊस नाम की बिल्डिंग में रहती हैं। कटरीना ने एक ड्यूपलेक्स अपार्टमेंट को रेंट पर लिया है।

2. जैकलीन फर्नांडीज़
इस लिस्ट में अगला नाम है श्रीलंकन ब्यूटी और बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलिन फर्नांडीज का। यूं तो जैकलीन पिछले कई सालों से मुंबई के बांद्रा इलाके में किराए के घर में रह रही थीं लेकिन जैकलीन ने बीते दिनों ही प्रियंका चोपड़ा के जुहू वाले फ्लैट को किराए पर लिया है। जैकलीन जिस घर में शिफ्ट हुई हैं उस बिल्डिंग का नाम कर्मयोग है

3. अमित साध
तीसरा नाम है बॉलीवुड एक्टर अमित साध का। किराये के हर पर रहने के बारे में अमित साध का कहना है कि मुंबई में फ्लैट खरीदना एक महंगा मामला है। “एक जगह के मालिक या किराए पर लिया मकान इससे हमारे सेलिब्रिटी होने के बारे में नहीं पता चलता है। बता दें कि हाल ही में वो अपने फ्लैट की लीज रिन्यू करने की भूल गए थे।

4. हुमा कुरैशी
हुमा कुरैशी: एक भाषा तक सीमित नहीं रहना चाहती | Bollywood Life हिंदीबॉलीवुड की हरफनमौला अदाकारा हुमा का भी मुंबई में अभी तक अपना घर नहीं है। हुमा यूं तो अपनी फिल्मों से अच्छी -खासी कमाई करती हैं लेकिन वो भी अंधेरी में अपने भाई के साथ एक फ्लैट किरायेदारों के रूप में शेयर करती हैं।

5. नवाजुद्दीन सिद्दीकी
नवाजुद्दीन सिद्दीकी पिछले 25 सालों से मुंबई में रह रहे हैं, करोड़ों कमा रहे हैं लेकिन आजतक अपना घर नहीं खरीदा है। नवाजुद्दीन वर्सोवा इलाके के एक अपार्टमेंट में किराए पर रहते हैं। उनका कहना है कि घर खरीदना उनका अंतिम लक्ष्य नहीं है। वो मुंबई एक्टिंग करने आए है, घर खरीदने के लिए नहीं|

6. अदिति राव हैदरी
बॉलीवुड में कई सालों से काम कर रही हैं अदिति राव हैदरी लेकिन वो भी किराए के मकान में रहती हैं। अदिति का घर हैदराबाद में है। मुंबई उनका आना-जाना लगा रहता है और किराए के घर में फिलहाल वो सहज हैं।

7. राज कुमार राव
राज कुमार राव किसी पहचान के मोहताज नहीं। एक – एक फिल्म के करोड़ों वसूलते हैं लेकिन इन्होंने अब तक मुंबई में घर नहीं खरीदा है। गर्लफ्रेंड पत्रलेखा के साथ अंधेरी के लक्जीरियस अपार्टमेंट ओबेरॉय स्प्रिंग में रहते हैं।

8. विद्य़ुत जामवाल
एक्टर विद्युत जामवाल भी फिलहाल किराएदार की श्रेणी में हैं। विद्युत ने मुंबई शहर में अब तक घर नहीं खरीदा है।

9. ऋचा चड्ढा

एक्ट्रेसऋचा चड्ढा सालों से मुंबई शहर की निवासी हैं लेकिन अब भी वो लाखों रुपये किराए में दे रही हैं। ऋचा बॉयफ्रेंड अली के साथ लिव इन में है। हो सकता है शादी के बाद दोनों घर खरीद ले।