बॉलीवुड में यूं तो कितनों के सितारे चमकते हैं, लेकिन कुछ सेलेब्स ऐसे भी हैं जिनकी फिल्मों को लोगों ने पसंद नहीं किया, उनका कैरियर उनके फिल्मों की ही तरह बॉलीवुड में फ़्लॉ’प रहा।

इसमें आ’उ’ट”सा’इ’ड’र्स से लेकर स्टा’र’कि’ड्स’ तक शामिल हैं। फ़्लॉ’प फिल्मी कैरियर के बावजूद वो सेलेब्स आज सुपर लग्जरियस ज़िन्दगी जी रहे हैं।

सुष्मिता सेन – 1994 में फेमिना मिस इंडिया यूनिवर्स रह चुकी सुष्मिता सेन यूं तो बहुत खूबसूरत हैं, लेकिन उनकी फिल्में कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। उन्होंने बॉलीवुड में बहुत कम फिल्मों में काम किया, लेकिन आज भी फिल्मों में अपने स्मॉ’ल अ’पी’य’रें’स के लिए वो लगभग 3 करोड़ रुपए लेती हैं। सुष्मिता दुबई में एक ज्वैलरी ब्रांड चलाती हैं जिससे उनकी खूब कमाई होती हैं। इसके अलावा वो विदेशों में रियल एस्टेट ब्रांड्स को प्रोमोट भी करती हैं।

किम शर्मा – तुमसे अच्छा कौन है, मोहब्बतें, न’ह’ले पे द’ह’ला जैसी फिल्मों में काम कर चुकी किम शर्मा का करियर बॉलीवुड में कुछ खास नहीं रहा। फ़्लॉ’प होती फिल्में छोड़ उन्होंने केन्या में रह रहे बिजनेसमैन अली पंजानी से शादी कर ली। किम केन्या में पंजानी होटेल्स की मालकिन हैं और एक लग्जरियस ज़िन्दगी जीती हैं।

आयशा टाकिया – बॉलीवुड में आयशा का करियर फ़्लॉ’प रहा उन्होंने कुछ ही फिल्मों के बाद बॉलीवुड को अ’ल’वि’दा कह दिया और फरहान आज़मी से शादी कर सेटल हो गई। फरहान कई होटेल्स के मालिक हैं और उनके पिता अबू आज़मी एक रा’ज’नी’ति’ज्ञ हैं। आयशा आज एक अमीर और नामी खा’न’दा’न में ऐ’शों – आराम की जिंदगी जी रहीं हैं।

शमिता शेट्टी – शिल्पा शेट्टी की बहन शमिता शेट्टी ने बॉलीवुड में मोहब्बतें, ज़’ह’र, फ’रे’ब जैसी कुछ फिल्मों में काम किया, लेकिन जल्द ही मा’या’न’ग’री से अलग हो गईं। वो इंटीरियर डिजाइनिंग का काम करती हैं। इसके अलावा वो कई ब्रांड्स जैसे अल्डो, ऑडी, iijas ज्वैलरी से भी जुड़ी हुई हैं।

From Celina Jaitley to Ayesha Takia, Bollywood actresses are living a luxury life despite being a flop | सेलीना जेटली से लेकर आएशा टाकिया तक, फ्लॉप होने के बावजूद लग्जरी लाइफ जी रहे हैं ...सेलिना जेटली – खूबसूरत आंखों वाली सेलिना जेटली ने बॉलीवुड में जा’न’शीं, अपना सपना मनी – मनी, खेल जैसी कई फिल्मों में काम किया लेकिन उनकी एक्टिंग का जा’दू दर्शकों पर नहीं चल पाया। उन्होंने फिल्मों से किनारा कर ऑस्ट्रिया के एक अमीर शख़्स पीटर हाग से शादी कर ली। पीटर सिंगापुर और दुबई के बहुत से होटेल्स के मालिक हैं। 2014 में सेलिना ने एक वीडियो “द वेलकम” के लिए अपनी आवाज़ दी, जिससे उन्हें बहुत पैसा मिला।

मलाइका अरोड़ा – बॉलीवुड में मलाइका ने कई फिल्मों में काम किया कुछ डां’स नं’ब’र्स भी दिए, लेकिन उनका करियर ज्यादा चल नहीं सका। वो अब अपना साइड बिज़नेस चलाती हैं। कई रिएलिटी शोज़ को भी मलाइका होस्ट करती हैं इसके अलावा मलाइका के ई – कॉमर्स लाइफस्टाइल ब्रांड “द लेबल लाइफ” में बहुत अधिक हिस्सेदारी भी है।