राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन की शनिवार को दिल्ली के दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में मौ’त हो गई। उनके नि’ध’न के बाद सीएम नीतीश कुमार के साथ राजद सुप्रीमो लालू यादव व सदन में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव समेत कई बड़े नेताओं ने शो’क व्यक्त किया है। एआइएमआइएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने शहाबुद्दीन को शे’र-ए-सिवान बताते हुए उनके इलाज में ला’परवा’ही का आ’रो’प लगाया है। साथ ही गृह मंत्री अमित शाह से मांग की है कि शहाबुद्दीन का श-व उनके स्व’ज’नों को सौंपा जाए, ताकि वे उन्हें बिहार के सिवान ला सकें।

सांसद असदुद्दीन औवेसी व पूर्व राजद सांसद शहाबुद्दीन। जागरण आर्काइव।

ठीक से नहीं किया गया था मो. शहाबुद्दीन का इलाज
हैदराबाद से सांसद असुद्दीन ओवैसी ने ट्विटर पर अमित शाह को टैग करते हुए लिखा कि मो. शहाबुद्दीन के स्वजन उनका अं’ति’म सं’स्का’र सिवान में करना चाहते हैं। लेकिन अ’धि’का’री ऐसा करने की इजाजत नहीं दे रहे हैं। उन्होंने यह भी आ’रो’प लगाया कि शहाबुद्दीन का ठीक से इलाज नहीं हुआ था। उन्हें एक को’रो’ना सं’क्र’मि’त मरीज के साथ रखा गया था। एआइएमआइएम के अध्यक्ष ओवैसी ने कहा कि कम से कम राजद के पूर्व सांसद के गमजदा घर वालों को उनका अं’ति’म सं’स्का’र करने की इ’जा’ज’त दी जाए। उन्होंने लिखा कि जाहिर सी बात है कि मो. शहाबुद्दीन के स्वजन को’रो’ना गा’इ’ड’ला’इ’न का पालन करते हुए उनका अं’ति’म सं’स्का’र करेंगे।

शे’र-ए-सिवान बता जाताया था शो’क
राजद के पूर्व बाहुबली सांसद मो. शहाबुद्दीन की मौ’त पर ऑल इंडिया म’ज’लि’स-ए-इ’त्ते’हा’दु’ल मु’स्लि’मी’न के सुप्रीमो ओवैसी ने शो’क व्यक्त किया था। ट्विटर पर उन्होंने लिखा था कि शे’र-ए-सिवान श’हा’बु’द्दी’न साहब के इं’त’का’ल की खबर सुन कर बहुत अफसोस हुआ है। हम अ’ल्ला’ह से उनकी म’ग’फि’र’त की दुआ करते हैं। अ’ल्ला’ह उनके पस-मां’द’गा’न को स’ब्र-ए-ज’मील अता फरमाए।