तमिलनाडु ने राजस्थान को सात विकेट से हराकर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में खेले गए पहले सेमीफाइनल में राजस्थान ने पहले खेलते हुए 154/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में तमिलनाडु ने 19वें ओवर में ही सिर्फ तीन विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। तमिलनाडु की तरफ से अरुण कार्तिक ने 54 गेंदों में 89 रनों की बेहतरीन पारी खेली। राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और 20 ओवर में 154 रन बनाये।

Imageकप्तान अशोक मेनारिया ने 32 गेंदों में 51 रनों की धुआंधार पारी खेली, वहीं अर्जित गुप्ता ने 35 गेंदों में 45 रनों का योगदान दिया। सलामी बल्लेबाज आदित्य गढ़वाल ने 29 रन बनाये। तमिलनाडु की तरफ से एम मोहम्मद ने 24 रन देकर चार विकेट लिए। उनके अलावा आर साई किशोर ने दो और सोनू यादव, बाबा अपराजित एवं मुरुगन अश्विन ने एक-एक विकेट लिया। लक्ष्य के जवाब में तमिलनाडु की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 17 के स्कोर तक उनके दो विकेट गिर चुके थे।

Imageइसके बाद अरुण कार्तिक ने पहले एन जगदीशन (28) के साथ तीसरे विकेट के लिए 52 रन जोड़े और उसके बाद कप्तान दिनेश कार्तिक (26*) के साथ चौथे विकेट के लिए 89 रनों की अविजित साझेदारी निभाकर टीम को फाइनल में पहुंचा दिया। अरुण कार्तिक ने अपनी पारी में 9 चौके और 3 छक्के लगाए। खलील मैच में फ्फालॉप रहे| इनल में तमिलनाडु का सामना पंजाब और बड़ौदा के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम से होगा। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2020-21 का फाइनल मुकाबला 31 जनवरी को अहमदाबाद में ही खेला जाएगा।