भारतीय मूल के जसकरण मल्होत्रा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में एक ओवर में 6 छक्के लगाकर इतिहास रच दिया.

वह वनडे इंटरनेशनल में एक ओवर में 6 छक्के लगाने वाले गिब्स के बाद दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होने यह कारनामा यूनाइटेड स्टेट की तरफ से खेलते हुए पपुआ न्यू गिन्नी के खिलाफ किया.

भारत के पंजाब मूल के जसकरण मल्होत्रा ने 124 गेदों पर 173 रन की शानदार पारी खेली. उन्होने अपनी पारी में 16 छक्के और 4 चौके लगाए. अगर बांउड्री रन ही कांउट करें तो मात्र 20 गेंदो पर उन्होने 112 रन ठोक दिए.

अल अमीरात स्टेडियम में बुद्धवार को यूएस और पीएनजी के बीच दूसरा वनडे इंटरनेशनल मुकाबला खेला गया. इस मैच में पीएनजी ने टॉस जीतकर यूएस को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. यूएस ने 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 271 रन बनाए. जिसमें 173 रनों का योगदान जसकरण का रहा.

अपना 7वां मैच खेल रहे जसकरण ने पांचवे नम्बर पर बल्लेबाजी करते हुए गेंदबाजों को धूल चटा दी. जसकरण मल्होत्रा इंटनेशनल क्रिकेट में अमेरीका की तरफ से सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. वहीं वह दुनिया के ऐसे चौथे बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होने इंटरनेशनल क्रिकेट में एक ओवर में 6 छक्के लगाए हैं.

उनसे पहले वनडे क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका के हर्शल गिब्स ने यह कारनामा किया था. उन्होंने 2007 में वनडे वर्ल्ड कप के दौरान नीदरलैंड्स के खिलाफ ऐसा किया था. वहीं भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप में यह कारनामा किया था. उन्होंने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में 6 छक्के जड़े थे. इसी साल मार्च में वेस्टइंडीज के कायरन पोलार्ड ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैच में एक ओवर में 6 छक्के जड़े थे.