ली़ड्स टेस्ट में भारतीय 78 रन पर ऑल आउट.

6 फीट 5 इंच लम्बे तेज गेंदबाज क्रेग ओवरटन और दिग्गज जेम्स एंडरसन की अगुवाई में इंग्लैंड ने लीड्स टेस्ट के पहले दिन भारतीय टीम को 78 रन पर ढेर कर दिया. एंडरसन और क्रेग ओवरटन की धारदार गेंदबाजी के आगे भारतीय बल्लेबाजी पहली पारी में ताश के पत्तों की तरह बिखरत गयी.

भारतीय टीम को पहला झटका पहले ओवर में केएल राहुल के रूप में लगा. एंडरसन ने राहुल के मैच की पांचवीं गेद पर पर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. इसके बाद एंडरसन लगातार हावी होते चले गए. उन्होने एक बाद एक भारत के तीन बल्लेबाजों राहुल (0), पुजारा (1) और कोहली (7) को आउट करके टीम इंडिया की कमर तोड़ दी.

रोहित शर्मा (19) और रहाणे (18) ने सबसे ज्यादा स्कोर बनाया. उन्होने चौथे विकेट के लिए 35 रन जोड़े. रोहित को क्रेग ओवरटन के आउट किया. इसके बाद टीम इंडिया ने केवल 11 रन के अंतराल पर 6 विकेट गवां दिए. अंत में 78 रन पर पूरी टीम सिमट गई. एंडरसन ने 6 रन देकर 3 और ओवरटन ने 14 रन देकर 3 विकेट लिए. इसके अलावा सैम कुरैन और रोबिनसन को 2-2 विकेट मिले.

बने कई शर्मनाक रिकॉर्ड
1- भारतीय टीम का पहली पारी में यह तीसरा सबसे छोटा स्कोर है. इससे पहले 1987 में भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ 75 और 2008 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 76 रन पर ऑल आउट हुई थी.

2- इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम का यह पहली पारी में न्यूनतम स्कोर है. इससे पहले 1979 में भारतीय टीम लॉर्ड्स में 96 रन पर ऑल आउट हुई थी.