भारतीय एंटरटेनमेंट इं’ड’स्ट्री में हर कोई अपने स’प’नों को साकार करने आता है। कई लोग इसकी ला’इ’म’ला’इ’ट में कहीं खो’क’र रह जाते हैं तो कई दर्शकों के दिलों पर रा’ज करने लगते हैं। इसके अलावा इंडस्ट्री में आज भी कई स्टार्स ऐसे है जो अपनी कि’स्मत आ’ज’मा रहे हैं। आज हम अपनी इस खबर के जरिए आपको उन स्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने ला’इ’म’ला’इ’ट की दुनिया का दा’म’न छोड़कर धा’र्मि’क रास्ता चुना। आइए देखें ये लिस्ट…
When Aashiqui fame Anu Aggarwal had to vacate the house know the full story

अनु अग्रवाल (Anu Aggarwal)
बॉलीवुड एक्ट्रेस अनु अग्रवाल ने फिल्म ‘आ’शि’की’ से रातों-रात शो’ह’र’त हासिल की थी। कुछ समय बाद एक्ट्रेस ने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री छोड़ने का फैसला किया और आ’ध्या’त्मि’क मा’र्ग पर चल पड़ी। उसके फैसले ने सभी को चौंका दिया था।
जब फिल्में छोड़ संन्यासी बन गए थे विनोद खन्ना, ओशो के आश्रम में साफ करते थे टॉयलेट - Entertainment News: Amar Ujala

विनोद खन्ना (Vinod Khanna)
70 के सबसे खूबसूरत एक्टर्स में से एक विनोद खन्ना का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। लोकप्रियता हासिल करते हुए विनोद खन्ना ग्लै’म’र’स दुनिया छोड़कर आ’ध्या’त्मि’क प’थ की ओर बढ़ गए थे। अभिनेता 1975 में ओ’शो ज्वा’इ’न करते हुए अपने परिवार को छोड़ दिया था।
'अल्लाह' के लिए छोड़ दी फिल्म इंडस्ट्री, पढ़ें उनका पूरा लेटर Zaira Wasim

जायरा वसीम (Zaira Wasim)
‘दं’ग’ल’ एक्ट्रेस जायरा वसीम को ‘सी’क्रे’ट सु’प’र’स्टा’र’ और ‘द स्का’ई इ’ज पिं’क’ सहित कई फिल्मों में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए सभी से सराहना मिली थी। जायरा ने एक पोस्ट करते हुए जानकारी दी थी कि वो ए’क्टिं’ग की दुनिया को अलविदा कह रह रही हैं।
सोफिया हयात का आरोप, मक्का में मेरे साथ हुआ यौन उत्पीड़न - sofia hayat mecca sexual harrasment - AajTak

सोफिया हयात (Sofia Hayat)
एक्ट्रेस सोफिया हयात एक आ’ध्या’त्मि’क गु’रु बन गई हैं। हालांकि उनके इस फैसले के बाद फैंस भी हैरान रह गए थे। एक्ट्रेस ने अपना नाम सोफिया से बदलकर गै’या सोफिया म’द’र रख लिया।
Sana Khan Biography : मॉडलिंग से लेकर मौलाना मुफ्ती से शादी तक, कुछ ऐसा रहा है सफ़र -

सना खान (Sana Khan)
एक्ट्रेस सना खान ने शोबिज इंडस्ट्री छोड़ने का फैसला किया और कहा कि वह ‘इ’स्ला’म की शिक्षाओं’ से प्रभावित हुई इसलिए ये फैसला ले रही हूं। ये फैसला एक्ट्रेस ने बीते साल लॉ’क’डा’उ’न के दौरान लिया था।
Saqib Khan Left Show Biz Roadies Fame Sakib Khan Left Show Biz Says I seek pardon and forgiveness from Allahसना खान के बाद मॉडल साकिब ने इस्लाम के लिए छोड़ा शो बिजनेस,

साकिब खान (Saqib Khan)
रो’डी’ज रे’वो’लु’श’न के प्रतियोगी साकिब खान ने हाल ही में सभी को सूचित किया कि वह मॉडलिंग और एक्टिंग की दुनिया को छोड़ रहे हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट साझा किया और लिखा, ‘अ’स’ला’म’ले’कु’म ब्र’द’र्स एं’ड सि’स्ट’र्स। आशा है आप सभी अच्छा कर रहे होंगे। आज मैं इस पोस्ट के जरिए घोषणा कर रहा कि मैं शो’बि’ज की दुनिया छोड़ रहा हूं। इसलिए मैंने भविष्य में अब कोई मॉ’ड’लिं’ग और एक्टिंग नहीं करूंगा। ऐसा नहीं है कि काम नहीं था मेरे पास और मैंने हा’र मान ली। मेरे पास कई प्रोजेक्ट्स थे। बस अ’ल्ला’ह की म’र्जी नहीं थी। जरूर कुछ अच्छा और बेहतर अ’ल्ला’ह ने सोचा होगा मेरे लिए। इं’शा’अ’ल्ला’ह।