बॉलीवुड एक्टर आमिर खान ने दो साल पहले कंफर्म किया था कि वह टी-सीरीज के फाउंडर गुलशन कुमार पर आधारित फिल्म ‘मुगल’ में लीड रोड प्ले करेंगे। इसके साथ ही आमिर खान इस फिल्म के सह-निर्माता भी हैं। इस फिल्म का ऐलान कुछ सालों पहले हुआ था लेकिन फिलहाल यह जानकारी नहीं है कि फिल्म पर कब काम शुरू होगा और कब फैंस को ये फिल्म देखने को मिलेगी।

Aamir Khan Has Had A Different Look Every Month In 2016- Inext Live

टी-सीरीज के हेड और गुलशन कुमार के बेटे भूषण कुमार ने बॉलीवुड हं’गा’मा से बात करते हुए इस फिल्म की रिलीज को लेकर चुप्पी तो’ड़ी है। उनका कहना था कि आमिर खान फिलहाल अपनी अपकमिंग फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ की शूटिंग में व्यस्त हैं। लाल सिंह चड्ढा की रिलीज के बाद वे ‘मुगल’ पर काम शुरू करेंगे।

भूषण कुमार का कहना था कि हम इस फिल्म पर काम साल 2022 में शुरू करेंगे। मैं फिलहाल कोई निश्चित तारीख नहीं दे सकता हूं लेकिन यह फिल्म ग्रा’उंड पर 2022 में आ जाएंगी। इस फिल्म के रिलीज पर उनका कहना था कि यह फिल्म 2023 की शुरुआत या फिर 2022 के अंत तक रिलीज हो सकती है।

मुग़ल सल्तनत - जानिये कितना अमीर था ये मुगल साम्राज्य !हालांकि, सोशल मीडिया पर आमिर खान की इस फिल्म ‘MOGUL’ को मु’ग’लों से जोड़ा जा रहा है. लेकिन ऐसा नहीं इस फिल्म का मु’ग’लों से कोई ता’ल्लु’क नहीं है.

गुलशन कुमार की बायोपिक
भूषण कुमार कहना था कि फिल्म ‘मुगल’ की राइटिंग में वे खुद भी शामिल हैं। उनका कहना था कि यह मेरे लिए अच्छा अनुभव है क्योंकि यह मेरे पिता की बायोपिक है। उन्होंने बताया कि फिल्म की स्क्रिप्ट का काम पूरा हो चुका है अब कुछ समय बाद इसकी शूटिंग शुरू होगी। उन्होंने बताया कि यह फिल्म लॉकडाउन के चलते डिले हो गई थी।
(साभार)