आईपीएल 2021 के लिए चेन्नई में नीलामी पूरी हो गई है और अब फैन्स को दुनिया की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली टी20 लीग का बेसब्री से इंतजार है. संभावना है कि इस साल आईपीएल भारत में ही होगा आपको बता दें को,रोना की वजह से IPL 2020 संयुक्त अ,रब अमीरात (UAE) में कराया गया था. सभी 8 टीमों ने आईपीएल के आगामी सीजन‌ के लिए तैयारी कर ली हैं.

Image result for आईपीएल नीलामीनीलामी में टीमों ने अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को खरीदकर अपनी टीम को अंतिम रूप दे दिया है. आईपीएल नीलामी में कई खिलाड़ी अपने बेस प्राइज से कई गुना कीमत वसूलने में कामयाब रहे जबकि कुछ क्रिकेटर्स को कोई खरीदार नहीं मिला. शाहरुख खान को पंजाब की टीम ने 5 करोड़ से अधिक की कीमत पर खरीदा वही कुछ मुस्लिम खिलाड़ी ऐसे रहे जो इस नीलामी में अन्सोल्ड रहे.

Image result for आईपीएलअन्सोल्ड रहे मु,स्लिम खिलाड़ियों की सूची में आदिल राशिद तनवीर अरमान जाफर रह्मानुल्लाह गुरबाज और नूर मोहम्मद के नाम शामिल हैं. रह्मानुल्लाह गुरबाज ने हाल ही में शतकीय पारी खेली थी और वो निरंतर शानदार बल्लेबाजी कर के रनों का अं,बार लगे रहे हैं. आपको बता दें आईपीएल की नीलामी 17 फरवरी को चेन्नई में हुई इस दौरान कुल 130 खिलाड़ियों की बोली लगी जिसमें 57 खिलाड़ी बिके बाकी खिलाड़ी अनसोल्ड रहे.