अमानतुल्ला खान आम आदमी पार्टी के सदस्य हैं। दिल्ली की सातवीं विधान सभा में वि’धा’यक के रूप में उनका कार्यकाल दूसरा कार्यकाल है। उन्होंने 2020 के दिल्ली विधान सभा चुनाव में भाजपा के ब्रह्म सिंह को 71,664 मतों के अंतर से ह’रा’या। खान ने दिल्ली की छठी विधान सभा के लिए भी चुनाव ल’ड़ा था और जीत हासिल की थी। खान ने पहली बार 2013 के विधान सभा चुनाव में लोक जन शक्ति पार्टी के उम्मीदवार के रूप में चुनाव ल’ड़ा था, लेकिन केवल 3600 वोट पाने के लिए चुनाव हा’र गए।

Imageअमानतुल्ला खान का जन्म मेरठ जिले के अगवानपुर गाँव में वलीउल्लाह खान के यहाँ हुआ था। उन्होंने जामिया मिलिया इ’स्ला’मि’या में भाग लिया लेकिन अपनी डिग्री पूरी नहीं की। उन्हें बारहवीं कक्षा तक शिक्षित किया गया, जिसे उन्होंने 1992-93 में पास किया। उन्होंने शफ़िया खान से शादी की है और उनका एक बेटा और एक बेटी है

Imageहाल ही में अमानतुल्ला की बेटी ताहुरा खान ने 8वीं क्लास में दिल्ली के सरकारी स्कूल से 91.7 फीसदी अंक हासिल किये हैं. जिसके जानकारी खुद अमानतुल्ला ने ट्वीट कर दी है. उन्होंने लिखा.. मुझे ये बताते हुए फ’ख्र हो रहा है कि मेरी बेटी ताहुरा खान ने 8वीं ज’मा’त में दिल्ली सरकार के जोगा बाई गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पढ़ कर 91.7% अंक हासिल किए। दिल्ली के सरकारी स्कूल अब वर्ल्ड क्लास हैं।