आमतौर पर सौते,ली मां से बच्चों के बहुत अच्छे संबंध नहीं होते, लेकिन दोस्ती और अपने व्यवहार के लिए मशहूर एक्टर सलमान खान इस मामले में भी अलग हैं। उनकी अपनी मां सलमा खान उर्फ सुशीला चरक के साथ ही सौतेली मां हेलेन से भी काफी अच्छी बॉन्डिंग है। यहां तक कि किसी अहम मौके पर जब वह अपनी मां सलमा के लिए कोई गिफ्ट लेते हैं तो हेलेन का भी बराबर ख्याल रखते हैं। यहां कि इंटरनेशनल वीमंस डे के मौके पर उन्होंने अपनी दोनों मांओं की एक प्यारी सी तस्वीर शेयर की थी। इस पर एक यूजर ने कॉमेंट करते हुए लिखा था, ‘मां तो मां होती है, उसका स्थान कोई नहीं ले सकता। फिर आपकी तो दो-दो मां हैं।’

Image result for सलमान हेलेनहालांकि सलमान खान और उनकी सौतेली मां हेलेन के बीच हमेशा से ऐसे संबंध नहीं थे। सलमान खान के पिता सलीम और हेलेन ने 1980 में शादी की थी। दरअसल सलीम खान और सुशीला चरक की शादी 1964 में हुई थी। दोनों के तीन बेटे हैं, सलमान खान, अरबाज खान और सोहेल खान। लेकिन फिर सलीम खान हेलेन के संपर्क में आए और दोनों ने एक-दूसरे का होने का फैसला ले लिया। उस दौर में सुशीला चरक और उनके तीनों बेटे पिता की दूसरी शादी के पूरी तरह खि,लाफ थे। यहां तक कि हेलेन से पति की शादी के बाद सुशीला कई महीनों तक डिप्रे.शन में रही थीं। यही नहीं सलमान खान और उनके दोनों भाइयों की कई सालों तक हेलेन से कोई बातचीत नहीं हुई थी।

Image result for सलमान हेलेनहालांकि समय के साथ संबंध सुधरते गए और सुशीला चरक उर्फ सलमा से लेकर उनके सभी बच्चे भी हेलेन के करीब आ गए। फिलहाल सलमान खान की दोनों मांएं एक ही घर में रहती हैं। यही नहीं दोनों के बीच बहनों जैसी बॉन्डिंग है। मौजूदा दौर में तो सलमान खान अपनी मां सलमा की तरह ही हेलेन के भी काफी करीब हैं।

Image result for सलमान हेलेनसलमान खान का परिवार सही मायनों में एक सेकुलर फैमिली है। सलमान खान ग,णपति बप्पा के उत्सव में शामिल होते हैं तो ई,द भी मनाते हैं। बॉलीवुड में ऐसी कई फैमिलीज हैं, जिनमें पिता की दूसरी शादी के बाद संबंध बहुत अच्छे नहीं रहे और बच्चों के साथ सौ,तेली मां,ओं के बहुत अच्छे संबंध नहीं हैं। हालांकि सलमान खान के साथ ऐसा नहीं है और वह अपनी दोनों मांओं के साथ शानदार बॉन्डिंग शेयर करते हैं।