हेमा मालिनी के प्यार में धर्मेंद्र ने उठाया था इतना बड़ा कदम, शादी के खातिर कबूला था इस्लाम धर्म…

Advertisement

मोहब्बत में इंसान वह तक कर जाता है जिसकी कल्पना भी करना मुश्किल होता है.

आज हम बात करेंगे बॉलीवुड फिल्मी दुनिया के सुपरस्टार धर्मेंद्र के बारे में. एक्टर ने अपने अभिनय के दम पर बॉलीवुड फिल्मी दुनिया में अपनी एक खास जगह बनाई है.

Advertisement
Advertisement

धर्मेंद्र अपने जमाने के सुपरस्टार की गिनती में गिने जाते हैं. वही उनकी पत्नी हेमा मालिनी भी खूबसूरती और अदाकारी में किसी से पीछे नहीं है. उन्होंने भी अपनी अदाकारी और अपनी खूबसूरती के दम पर बॉलीवुड फिल्मी दुनिया में अपनी खास पहचान बनाई है.

दोनों के अभिनय को और उनकी फिल्मों को आज भी उनके फैंस याद करते हैं. वहीं अगर हम धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की रियल लाइफ की बात करें तो. दोनों की लव स्टोरी किसी फिल्मी प्रेम कहानी से कम नहीं. दोनों ने ही अपने प्यार को पूरा करने के लिए हर परेशानी से जूझते हुए अपने प्यार को मंजिल तक पहुंचाया. एक्टर धर्मेंद्र ने एक्ट्रेस हेमा से शादी करने के लिए इस्लाम धर्म भी कुबूल किया था.

Advertisement

आपको बता दें धर्मेंद्र हेमा मालिनी की पहली मुलाकात वर्ष 1970 में हुई थी जब दोनों फिल्म के सेट तुम हसीन मैं जवान की शूटिंग कर रहे थे. फ़िल्म मे दोनों का लीड रोल था और उस दौरान दोनों एक दूसरे की तरफ अट्रैक्ट हुए. उस समय धर्मेंद्र पहले से ही विवाहित थे. धर्मेंद्र की पत्नी थी प्रकाश कौर दोनों के बेटे थे बॉबी देओल और सनी देओल.खबरों की मानें तो इस दौरान हेमा मालिनी को बहुत से प्रपोजल आए थे लेकिन एक्टर्स ने सभी के प्रपोजल मना कर दिया खबर तो यह भी आई थी कि हेमा मालिनी और जितेंद्र की तो बस शादी ही होने वाली थी,लेकिन अंत में ऐसा नहीं हो पाया.

शादी शुदा से नहीं रखना था रिलेशन…
हेमा मालिनी धर्मेंद्र को पहले ही कह दिया था कि वह किसी शादीशुदा के साथ रिलेशन नहीं रखना चाहती हैं लेकिन दिल कहां किसी की मानता है.एक्टर हेमा भी धर्मेंद्र के प्यार में पड़ गई. जब फिल्म शोले की शूटिंग हो रही थी तब धर्मेंद्र लाइट बॉय को घूस देकर लाइट्स में कुछ खराबी करने को कह देते थे ताकि इस कारण से वह कई रीटेक्स की वजह से बार-बार हेमा को अपनी बाहों में भर ले।जब फिल्म शोले रिलीज हुई तब धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की केमिस्ट्री ने फिल्मी पर्दे पर धमाल मचा दिया था. और दोनों ही एक दूसरे के लिए काफी सीरियस हो गए थे.फिर एक दूसरे को 5 साल तक डेटिंग करने के बाद 1980 में दोनों की शादी हो गई.

आसान नहीं थी शादी…
वैसे धर्मेंद्र हेमा मालिनी को अपनी शादी के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा.धर्मेंद्र पहले से ही शादीशुदा थे और उनकी पत्नी ने उन्हें तलाक देने से मना कर दिया था.वही हेमा मालिनी के पिता और परिवार इस रिश्ते से खुश नहीं थे हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के अनुसार एक बार हेमा मालिनी के पिता ने एक्टर को घर से धक्का देकर निकालते हुए कहा था कि मेरी बेटी की जिंदगी से निकल क्यों नहीं जाते हो तुम पहले से शादीशुदा हो और तुम मेरी बेटी से शादी नहीं कर सकते हो.

धर्मेंद्र को हेमा मालिनी की तरफ से मिली जन्मदिन की सबसे खास बधाई, सरेआम जताया पति के लिए प्यार |

बदला धर्म..
इसके बाद हेमा मालिनी से शादी करने के लिए अपना धर्म परिवर्तन कर लिया और इस्लाम धर्म को कबूल कर लिया.शादी बहुत ही ज्यादा सादगी से की गई थी इस शादी में कुछ ही मेहमान आए थे 1980 में दोनों की शादी हुई और 1981 में दोनों की पहली बेटी ईशा देवल हुई.उसके 4 वर्षों बाद दूसरी बेटी अहाना हुई.लेकिन बाद में धर्मेंद्र और हेमा के परिवार के बीच की अनबन भी खत्म हो गई थी.
हेमा मालिनी ने एक इंटरव्यू में कहा था धर्मेंद्र परफेक्ट दमाद है परिवार में सभी उनसे बहुत प्यार करते हैं.

(साभार जय भारत)

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *