सलमान खान की राधे को मिली सबसे कम रेटिंग, गुस्से में उठाया ये कदम, अब इन लोगों की खैर नहीं

Advertisement

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) की राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई (Radhe: Your Most Wanted Bhai) ने उनकी पुरानी फिल्मों की तरह ही रिकॉर्ड बनाने शुरू कर दिए हैं।

एक ओर जहां राधे को तगड़ी व्यूअरशिप मिल रही है तो वहीं दूसरी ओर फिल्म की IMDb (इंटरनेट मूवी डेटाबेस) रेटिंग भी गिरती जा रही है।

Advertisement
Advertisement

गलत हरकत से तंग आकर फिल्म Radhe के मेकर्स ने उठाया कानूनी कदम, ट्रैक हो रहे आरोपियों के नंबर!

1.8 IMDb रेटिंग
सलमान खान की राधे योर मोस्ट वांटेड को करीब 93 हजार रेटिंग्स के आधार पर एवरेज 1.8 रेटिंग मिली है। रेटिंग में करीब 70 हजार लोगों ने फिल्म को एक स्टार दिया है, जबकि करीब साढ़े 9 हजार लोगों ने 10 रेटिंग्स। बता दें कि ये एवरेज रेटिंग, यूजर्स के रिव्यू के मुताबिक आने वाले वक्त में कम ज्यादा भी हो सकती है।

Advertisement

पहले से गिरी रेटिंग
वैसे राधे की रेटिंग को लेकर जो बड़ी बात सामने आई है वो ये कि फिल्म की रेटिंग कुछ वक्त पहले तक 10 में से 2.4 थी, वहीं इसके बाद रेटिंग 1.9 हुई और अब रेटिंग 1.8 हो गई है। वहीं 1.8 के साथ ही राधे, सलमान खान के करियर की सबसे कम IMDb रेटिंग फिल्म बन गई है। बता दें कि राधे के बाद सलमान के करियर की सबसे कम IMDb रेटिंग में रेस 3 का नाम आता है।

सलमान खान ने फिल्म को पायरेटेड साइट्स पर नहीं देखने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि साइबर से’ल अ’प’रा’धि’यों के खि’ला’फ कड़ा कदम उठाएगा। सलमान ने एक ट्वीट कर अपनी ये बात कही है। सलमान लिखते हैं कि ‘हमने आपको 249 रुपये प्रति व्यू के उचित मूल्य पर हमारी फिल्म “राधे” को देखने के लिए उपलब्ध कराया है। इसके बावजूद पायरेटेड साइट्स “राधे” की अवैध रूप से स्ट्रीमिंग कर रही हैं जो कि एक गं’भी’र अ’प’रा’ध है। साइबर सेल इन सभी अ’वै’ध पा’य’रे’टे’ड साइट्स के खि’ला’फ का’र्र’वा’ई कर रही हैं। कृपया पायरेसी का हिस्सा ना बनें नहीं तो साइबर सेल आपके खि’ला’फ भी कार्रवाई करेगा। कृपया समझें कि आप साइबर सेल के साथ बहुत परेशानी में पड़ जाएंगे।’

ये फिल्म ओटीटी प्लैटफॉर्म पर रिलीज हुई थी लेकिन रिलीज से कुछ घंटों के भीतर ये सोशल मीडिया पर लीक कर दी गई। कुछ पाइरेसी करने वाली साइट्स ने इस फिल्म को फ्री डाउनलोड के लिए उपलब्ध कर दिया। जबकि सलमान खान ने फिल्म रिलीज के एक दिन पहले ही पाइरेसी से बचने के लिए कहा था। वही इसके बाद अब पाइरेसी में हिस्सा लेने वालों के खिलाफ इस फिल्म के मेकर्स ने बड़ा का’नू’नी कदम उठा लिया है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan)

शिकायत के बाद उठाए जा रहे सख्त कदम
बताया जा रहा है कि इस कदम के बाद अब पाइरेसी के आ’रो’पि’यों के नंबर ट्रैक किए जाएंगे। स्पॉटबॉय की एक रिपोर्ट की मानें तो जी एंटरटेंमेंट इंटरप्राइज ने राधे फिल्म के पाइरेसी के शि’का’र होने को लेकर साइबर सेल में शिकायत द’र्ज करवा दी है। बताया जा रहा है कि वॉट्सएप और टेलीग्राम जैसे कई प्लैटफॉर्म पर ‘राधे’ का पाइरेटेड वर्जन सर्कुलेट किया जा रहा है। इस रिपोर्ट की मानें तो शिकायत के बाद अ’धि’का’री पाइरेसी में शामिल हुए लोगों के नंबर्स को ट्रैक कर रहे हैं, जिसके बाद इन पर का’नू’नी कार्रवाई की जाएगी।

मेकर्स ने किया स्टेटमेंट
इस फिल्म के मेकर्स ने पाइरेसी के खिलाफ स्टेटमेंट दिया है, जिसमें कहा गया है- ‘फिल्में जीविका और रोजगार देती हैं और ये कई लोगों के लिए कमाई का जरिया भी हैं। पाइरेसी एंटरटेंमेंट इंडस्ट्री के लिए सबसे बड़ा खतरा है, जिसके कारण जीविका के इस स्रोत को नुकसान पहुंच रहा है। फिल्में सरकार को दिए टैक्स के जरिए अर्थ व्यवस्था में योगदान देती हैं। लोग इसे निगेटिव तरीके से इस्तेमाल कर इंडस्ट्री की ग्रोथ और लोगों की जीविका पर बुरा असर डाल रहे हैं’। इस स्टेटमेंट में लोगों से अपील की गई है कि प्राइरेसी को ‘ना’ कहें और सिर्फ ऑफिशियल प्लैटफॉर्म पर ही कंटेंट देखें।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *