रोहित टेस्ट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले चौथे भारतीय बन गए हैं.

लीर्ड्स टेस्ट की तीसरे दिन भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी की. रोहित ने दूसरी पारी में अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को अच्छी शुरूआत दिलाई. उन्होने अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान कई रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए.

रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होने टेस्ट में सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में कपिल देव को पीछे छोड़ दिया रोहित शर्मा के नाम 62 छक्के हो गए हैं जबकि कपिल देव के नाम 61 छक्के थे.

रोहित ने अपनी 59 रन की पारी के दौरान 7 चौके औऱ 1 छक्का लगाया. उन्होने इंग्लैंड गेंदबाज रॉबिनसन की गेंद पर अपर कट मारकर छक्का लगाया और कपिल देव के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. उन्होने यह कारनाम 42वें मैच में किया.

भारत की ओर से टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्का जमाने का रिकॉर्ड वीरेंद्र सहवाग के नाम है. सहवाग ने 91 छक्के अपने करियर में लगाए थे. इस मामले में दूसरे नंबर पर धोनी हैं. माही ने टेस्ट में कुल 78 छक्के लगाए हैं. तीसरे नंबर पर सचिन तेंदुलकर हैं जिनके नामन टेस्ट में 69 छक्के दर्ज है.

इसके अलावा रोहित शर्मा आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंम्पियनशिप में 200 से अधिक रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. उनके नाम 6 पारीयों में 230 रन दर्ज हो गए हैं. उन्होने पाकिस्तान के बाबर आज़म (4 पारी 180 रन) को पीछे छोड़ दिया. वर्ल्ड टेस्ट चैंम्पियनशिप 2021-23 में सबसे ज्यादा रन इंग्लैंड के जो रूट ने बनाए हैं. उन्होने 5 पारीयों में 507 रन बनाए हैं. इस लिस्ट मे दूसरे नम्बर पर भारत के के एल राहुल हैं जिन्होने 6 पारीयों में 252 रन बनाए हैं.