राहत फतेह अली खान की बीवी निदा का हुस्न है कयामत, खूबसूरती में अभिनेत्रियां कहीं नहीं टिकती

Advertisement

राहत फ़तह अली खान एक पाकिस्तानी संगीतकार हैं। वह मुख्य रूप से सू’फी गीतकार हैं और वह क’व्वा’ली के अलावा गजल भी गाते हैं।

राहत फ़तह अली खान का जन्म 1974 फैसलाबाद पाकिस्तान में हुआ था। उनके परिवार में क’व्वाली गाने की परंपरा पीढी-दर-पीढी चली आ रही है। राहत के पूरे घर में ही संगीत का माहौल था और उनके पिता फर्रुख फतेह अली खान साहेब को भी संगीत का शौक था। राहत ने संगीत की शिक्षा नुसरत फतेह अली खान से प्राप्त की।

Advertisement
Advertisement

राहत ने अपना पहला स्टेज शो 7वर्ष की उम्र मे किया था। पाकिस्तान में जन्में राहत को उनके चाचा व विश्व प्रसिद्ध सूफी गायक नुसरत फतेह अली खान ने शा’स्त्री’य संगीत और क’व्वा’ली की शिक्षा दी। राहत फतेह अली खान ने 2003 में पूजा भट्ट निर्देशित फिल्म ‘पा-प’ से करियर की शुरुआत की थी।

इस फिल्म में उन्होंने ‘लागी तुझसे मन की लगन’ गाना गाया गाया था जो सुपरहिट साबित हुआ था। राहत ने अपना पहला स्टेज शो 7 साल की उम्र में किया था। राहत फतेह अली खान ने कई टेलीवीजन शो में ज’ज की भी भूमिका निभाई है।

Advertisement

Nusrat Fateh Ali Khan's daughter to take legal action against those stealing his songsयूं तो राहत के कई ऐसे गानें हैं जो लोगों की दिलो-दिमाग में उतर जाते हैं लेकिन कुछ ऐसे गाने हम आपको बताने जा रहे हैं जिन्हें पूरी दुनिया से खूब प्यार मिला। राहत का गाना ‘जरूरी था’ को 805 मिलियन दफा देखा गया था और इस गाने को गौहर खान और कुशाल टंडन पर फिल्माया गया है।

वहीं ‘तुम्हें दिल्लगी’ गाने को टी सीरीज के यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया गया था जिसे 139 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिले थे। गाने में हुमा कुरैशी और विद्युत जामवाल को फिल्माया गया था।

IIFA Awards 2014 | Nida Rahat, Rahat Fateh Ali Khan Images - Bollywood Hungamaइसके अलावा ‘मैं जहां रहूं’ गाने को इरोज नाउ के यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया गया था जिसे अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ पर फिल्माया गया।

Meet Beautiful Family Of Rahat Fateh Ali Khan The Great Musician – Health Fashionइस गाने को 60 मिलियन के लगभग व्यूज मिलें और इन गानों की लिस्ट बहुत लंबी है। राहत फतेह अली खान ने 2001 में निदा राहत से शादी की और अब इनके तीन बच्चे Shazmaan Khan, Maheen Khan और Filza Khan हैं।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *