बुढ़ापे में कप्तान बने हाशिम अमला ने मचाया ग़दर, ठोका 52वां शतक, कई महारिकॉर्ड तोड़ धुरंधरों को पछाड़ा

Advertisement

साउथ अफ्रीका के दिग्गज हाशिम अमला ने साल 2019 में क्रिकेट को अलविदा कह दिया था.

लेकिन रिटायरमेंट के बाद भी अमला का जलवा कायम है. काउंटी चैंपियनशिप 2021 (County Championship 2021) में अमला अपने बल्ले से कमाल करते दिख रहे हैं. अमला ने ग्लूस्टरशर के खिलाफ मैच में शानदार शतकीय पारी खेली है. उन्होंने 347 गेंदों में 173 रन बनाए. अपनी शतकीय पारी में अमला ने 16 चौके जमाए.

Advertisement
Advertisement

इससे पहले हाशिम ने हैंपशर के खिलाफ अमला ने 215 रनों की कमाल की पारी भी द ओवल मैदान पर खेली थी. साउथ अफ्रीका का यह सुपरस्टार काउंटी चैंपियनशिप में सर्रे की ओर से खेल रहे हैं. ग्लूस्टरशर के खिलाफ मैच में अमला ने 173 रन बनाए जिसके दम पर सर्रे की टीम ने पहली पारी में 473 रन का स्कोर खड़ा कर दिया है.

अमला के अलावा रेयान पटेल ने 62, जेमी ओवर्टन ने 50 रनों की पारी खेली. रिकी क्लार्क ने 65 और सीन एबॉट ने 40 रन की पारी खेली.

Advertisement

काउंटी चैम्पियनशिप 2021 में हाशिम अमला का कमाल

हाशिम अमला ने इस सीजन में काउंटी चैंपियनशिप में सर्रे की ओर सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. अबतक उन्होंने 57.70 की औसत के साथ 577 रन बनाए हैं. दूसरे नंबर पर ऑली पोप हैं जिन्होंने इस सीजन में सर्रे की ओर से 555 रन बनाए हैं तो वहीं रॉरी बर्न्स ने 554 रन अबतक इस सीजन में सर्रे की ओर से खेलते हुए बना चुके हैं.

38 साल के अमला ने अपनी बल्लेबाजी से काउंटी क्रिकेट में धमाल मचा रखा है. अमला की बल्लेबाजी को देखकर यह अंदाजा लगा पाना मुश्किल है कि इस बल्लेबाज ने इंटरनेशनल क्रिकेट को छोड़ दिया है.अमला ने अबतक अपने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 18213 रन बना लिए हैं, जिसमें उनके नाम 53 शतक दर्ज है. बता दें कि अपने टेस्ट करियर में हाशिम अमला ने 28 शतक और वनडे में 27 शतक जड़े हैं.

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *