फिल्म की शूटिंग के दौरान ही प्रे’ग्नें’ट हो गईं थी ये 8 अभिनेत्रियां, नंबर 2 थी कुंवारी

Advertisement

बॉलीवुड एक्ट्रेसेस अपने ग्लैमरस और खूबसूरत अंदाज़ के लिए जानी जाती हैं।

ये अभिनेत्रियां अपनी फिल्मों में लिए कड़ी मेहनत करती हैं यहां तक कि बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियां तो ऐसी भी हैं जिन्होंने अपनी प्रे’ग्नें सी में फिल्मों की शूटिंग पूरी की और आपको उनकी प्रे’ग्नें सी के बारे में पता भी होगा।  चलिए आज हम आपको बताएंगे उन बॉलीवुड अदाकाराओं के बारे में जो फिल्मों प्रे’ग्नें सी में भी काम करती रहीं।

Advertisement
Advertisement

जया बच्चन –
इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस रहीं जया बच्चन का। फिल्म ‘शोले’ तो आपको याद ही होगी। जय-वीरू की जोड़ी से लेकर फिल्म की बसंती आज तक लोगों की जुबान पर है। वहीं इसी सुपरहिट फिल्म में अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन ने अहम रोल निभाया था। लेकिन फिल्म की शूटिंग के दौरान ही जया प्रेग्नेंट हो गई थीं। इतना ही नहीं फिल्म के एक सीन में जया का बेबी बंप भी साफ़ नजर आया था। मेकर्स की जया के बेबी बंप को छुपाने की कोशिश नाकाम रही थी। फिल्म के बाद जया -अमिताभ के घर बेटी श्वेता का जन्म हुआ।

Advertisement

श्रीदेवी –
इस लिस्ट में दूसरा नाम है बॉलीवुड की चांदनी श्रीदेवी का। श्रीदेवी साल 1997 में रिलीज हुई फिल्म ‘जुदाई’ की शूटिंग के दौरान श्रीदेवी प्रेग्नेंट हुईं। उनकी इस खबर से इंडस्ट्री में बवाल भी मच गया। क्योंकि जब श्रीदेवी प्रेग्नेंट हुई थी तब तक उनकी और बोनी कपूर की शादी नहीं हुई थी और वो कुंवारी थी। लेकिन उसी साल श्रीदेवी के प्रेग्नेंट होने के बाद बोनी कपूर ने उनसे शादी रचा ली थी। जिसके बाद उनकी बेटी जान्हवी ने जन्म लिया।

काजोल-
बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा काजोल ने भी प्रेग्नेंसी में फिल्मों की शूटिंग की है। फिल्म कभी खुशी कभी गम के दौरान काजोल प्रेग्नेंट थी लेकिन उनका बाद में मिसकैरिज हो गया था। काजोल भी अपनी साल 2010 में आई फिल्म ‘वी आर फैमिली’ के दौरान दूसरी बार प्रेग्नेंट हुई थीं। प्रेग्‍नेंसी के दौरान भी काजोल ने फिल्म की शूटिंग को बीच में नहीं छोड़ा था। फिल्म की रिलीज के बाद काजोल बेटे युग को जन्म दिया।

जूही चावला –
बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला भी एक ऐसी अदाकारा रही जो शूटिंग के दौरान ही गर्भवती हुई। जूही जब दूसरी बार प्रेग्नेंट थीं, तब उनकी फिल्म ‘झंकार बीट्स’ की शूटिंग चल रही थी। दिलचस्प बात ये रही कि इसी फिल्म में जूही ने एक गर्भवती महिला का किरदार निभाया था इस वजह से लोगों को उनकी असली प्रेग्नेसी के बारे में पता नहीं चल पाया था।

हेमा मालिनी –
ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी की फिल्म रजिया सुल्तान बहुत चर्चा में रही थीं। खुद हेमा ने एक इंटरव्यू में कर बताया था कि जब फिल्म ‘रजिया सुल्तान’ की शूटिंग हो रही थी तब उनकी बड़ी बेटी ईशा देओल उनके पेट में थीं।

ऐश्वर्या राय बच्चन –
ऐश्वर्या राय बच्चन भी फिल्म ‘हीरोइन’ की शूटिंग के दौरान प्रेग्नेंट हो गई थीं। लेकिन अपनी प्रेगनेंसी के चलते उनके हाथ से ये फिल्म निकल गई थी। अपनी प्रेग्नेंसी से पहले ऐश ने फिल्म के कई सीन शूट किये थे लेकिन प्रेग्नेंसी की खबर के बाद मेकर्स ने हीरोइन के लिए करीना कपूर को चुना था। इस कारण उन्हें फिल्म गंवानी पड़ी थी।

करीना कपूर खान –
बॉलीवुड की बेबो करीना कपूर जब फिल्म लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग कर रही थीं तभी उनके मां बनने की खबर आई थी। करीना ने पूरी फिल्म पूरी की और उसके बाद उनके दूसरे बेटे की डिलीवरी हुई।

माधुरी दीक्षित –
बॉलीवुड की मोहिनी और धक-धक गर्ल के नाम से मशहूर एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित नेने फिल्म ‘देवदास’ के दौरान प्रेग्नेंट थीं। अपने काम के साथ समझौता उन्होंने भी नहीं किया। इतना ही नहीं उन्होंने फिल्म के एक गाने ‘हमपे ये किसने हर रंग डाला’ में 30 किलो का लहंगा पहनकर उन्होंने डांस किया था।

साभार

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *