फराह खान ने 8 साल छोटी लड़के से की थी तीन बार शादी, शाहरुख खान ने किया था कन्यादान

Advertisement

प्यार में लिप्त इंसान को कुछ ना दिखाई देता है।

ऐसा ही कुछ फराह खान की लव स्टोरी में भी हुआ। फराह खान भारतीय फिल्‍म निर्देशक, निर्माता, अभिनेत्री और कोरियोग्राफर हैं। वे बॉलीवुड की कई फिल्‍मों में अपनी कोरियोग्राफी की वजह से जानी जाती हैं। 100 से ज्‍यादा गानों में वे अपनी कोरियोग्राफी की कला दिखा चुकी हैं। फराह खान ने जिससे प्यार किया और जिससे शादी की ना तो वो उनके धर्म के थे और ना ही उनके हमउम्र थे। आपको बता दें कि फराह खान ने 10 दिसंबर 2004 में शादी कर ली थी। आज हम लोग फराह खान की प्यार से लेकर शादी तक की जर्नी के बारे में बात करेंगे।

Advertisement
Advertisement

फराह खान ने 8 साल छोटी लड़के से की थी तीन बार शादी, शाहरुख खान ने किया था कन्यादानकिससे की थी शादी फराह खान ने शादी
फिल्म निर्देशक बनने से पहले शिरीष एक इलेक्ट्रॉनिकल इंजीनियर थे और मोटोरोला कंपनी में काम करते थे। कंपनी में चार साल तक काम करने के बाद शिरीष ने इंडस्ट्री बदली और बॉलीवुड में किस्मत आजमाने आ गए। यहां उन्होंने सबसे पहले एक एडिटर के तौर पर काम किया। इसके बाद डायरेक्टर फराह और फिल्म एडिटर शिरीष कुंदर की लव स्टोरी फिल्म मैं हूं ना की मेकिंग के दौरान शुरू हुई । फिल्म को एडिट करते वक्त शिरीष खुद से 8 साल बड़ी फराह पर फिदा हो गए। उस वक्त फराह 32 की और शिरीष 24 साल के थे।दोनों ने 10 दिसंबर 2004 में शादी कर ली।

अलग-अलग धर्मो से की शादी
फराह खान और फिल्म एडिटर शिरीष कुंदर भी दो अलग – अलग धर्मों से नाता रखते हैं, लेकिन जब इनके दिल मिले तो टूट गईं मजहब की दीवार । फराह और शिरीष की तीन शादियां हुईं। पहली शादी स्पेशल एक्ट के तहत कोर्ट में हुई। इसके बाद दोनों ने हिंदू रीति रिवाज से शादी की।

Advertisement

इस शादी में शाहरुख खान और गौरी ने फराह का कन्यादान किया था। फऱाह और शिरीष ने निकाह भी किया। आपको बता दें कि फराह अपने पति शिरीष से उम्र में 8 साल बड़ी हैं, लेकिन मोहब्बत में डूबे इन दो दिलों ने उम्र और महजब को दरकिनार कर अपनी शादी को अंजाम दिया।

फराह खान ने 8 साल छोटी लड़के से की थी तीन बार शादी, शाहरुख खान ने किया था कन्यादानफराह खान ने 8 साल छोटी लड़के से की थी तीन बार शादी, शाहरुख खान ने किया था कन्यादान

दोनों अब तीन बच्चों के मम्मी पापा हैं।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *