प्रेग्नेंट हो गई पत्नी और नेतन्याहू के कदम बहकने लगे, ब्रिटिश सुंदरी के प्यार में ‘पागल’ थे इजरायल पीएम

Advertisement

इजरायल में अभी तक ये साफ नहीं हो पा रहा है कि कौन अगला प्रधानमंत्री होगा ताजा रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इजरायल के लोग नहीं चाहते, कि यूनिटी सरकार बनने की सूरत में बेंजामिन नेतन्याहू फिर पीएम बनें.

वैसे असल जिंदगी में नेतन्याहू हमेशा अपने लव अफेयर्स, तीन शादियों और से-क्स वीडियो टेप के कारण चर्चा में रहे हैं, जिसके लिये उन्हें सार्वजनिक तौर पर माफी भी मांगनी पड़ी थी, उनके नाम कई महिलाओं के साथ जुड़े लेकिन सबसे ज्यादा चर्चित उनकी पहली शादी टूटने का किस्सा है।

Advertisement
Advertisement

Israel PM Benjamin Netanyahu's wife convicted of misusing public funds |  World News – India TVदो नाकाम शादी
एक नामचीन अखबार के रिपोर्ट के मुताबिक नेतन्याहू के कुछ सीक्रेट्स ऐसे हैं, जो सामने आ जाएं तो उनका बहुत नुकसान हो सकता है. श’र्मिं’द’गी में भी डाल सकते हैं उनकी व्यक्तिगत जिंदगी दो नाकाम शादी के बाद एक एयरहोस्टेस से विवाह और संबंधों की धो’खे’बा’जी से जुड़ी बताई जाती है। लेकिन नेतन्याहू इजरायल के ऐसे प्रधानमंत्री भी रहे हैं, जिन्होने 18 साल की उम्र में अनिवार्य सैन्य करियर में क’मां’डो बनना पसंद किया कई साहसिक अभियानों में शिरकत की, जिसमें एक बड़ा अभियान वो भी था, जिसे ऑपरेशन गिफ्ट के नाम से जाना जाता है, जब वो बेरुत हवाई अड्डे पर इजरायलियों को रिहा कराने के लिये गई क’मां’डो टीम के सदस्य थे।

पर्सनालिटी में चार्म
इसमें कोई शक नहीं कि नेतन्याहू लंबे और आकर्षक व्यक्तित्व के धनी हैं जब वो युवा थे तो वाकई किसी ग्रीक दे’व’ता जैसे लगते थे, उनकी पर्सनालिटी में खास चार्म था, जिस पर लड़कियों का उनकी ओर आकर्षित होना स्वाभाविक भी था। अब उनकी निजी जिंदगी पर आते हैं, उनकी पहली पत्नी थी मरियम वीजमन दोनों का प्यार तब परवान चढा जब वो मि’लि’ट्री सर्विस में थे उन्हें मिकी के नाम से जाना जाता था, तब मरियम भी सै’न्य ट्रेनिंग ले रही थी सैन्य बेस पर जहां नेतन्याहू रहते थे, पास ही वो भी रहती थी। कुछ ही मुलाकातों के बाद दोनों एक-दूसरे को दिल दे बैठे ट्रेनिंग खत्म करने के बाद दोनों आगे उच्च शिक्षा लेने के इरादे से अमेरिका चले गये, ये 1972 का समय रहा होगा।

Advertisement

प्रे’ग्नें’ट हो गई मरियम और पति के बहकने लगे कदम
1978 आते-आते मरियम प्रे’ग्नें’ट हो गई अब दोनों एक नये मेहमान का इंतजार कर रहे थे सबकुछ अच्छा चल रहा था, इसी बीच ऐसा हुआ कि नेतन्याहू के कदम बहकने लगे वो एमआईटी के लाइब्रेरी में एक ब्रिटिश लड़की से टकराये जिनका नाम फेलर केटेस था, पहली मुलाकात बातचीत तक पहुंची, फिर दोनों की नजदीकियां बढी प्रे’ग्नें’ट मरियम ने नोटिस किया कि उसका पति अब घर में कम समय बिताने लगा है वो ज्यादातर बाहर ही रहता है। एक दिन मरियम को पता लग ही गया, उसने खुद अपने आंखों से देखा कि उसका मिकी लंबे सुनहरे बालों वाली युवती के हाथों में हाथ डाले घूम रहा है घर में खूब क’ल’ह हुई मरियम ने फैसला लिया कि अब वो साथ नहीं रहेंगी और उस घर से निकल गई।

Benjamin Netanyahu fails to make peace... in his own home: Aide sues over  'unbridled outbursts' of Israeli PM's wife | The Independent | The  Independentदूसरी शादी जो ना’का’म रही
नेतन्याहू ने उसी ब्रिटिश युवती फेलर से दूसरी शादी की हालांकि ये शादी बुरी तरह नाकाम रही दूसरी शादी 1981 में की शायद उनके पेरेंट्स भी खुश नहीं थे क्योंकि ये युवती य’हू’दी नहीं थी, कुछ समय बाद दोनों ने अलग होने का फैसला लिया। उनकी तीसरी पत्नी थीं सारा बेन आर्जी सारा इजरायल की एयरलाइंस ईएलएएल में एयरहोस्टेस थीं, दोनों की पहली मुलाकात कब और कैसे हुई इसे लेकर कई बातें इजरायली मीडिया में चर्चित हुई ये भी माना जाता है कि नेतन्याहू शादी करना नहीं चाहते थे, लेकिन ऐसी स्थित बनी कि शादी करनी पड़ी क्योंकि वो प्रे’ग्नें’ट थी ये भी कहा जाता है कि सारा को अंदाजा हो चला था कि नेतन्याहू आने वाले समय में इजरायल की सियासत में बहुत बड़े पद पर पहुंचने वाले हैं।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *