तमीम इकबाल ने की छक्कों की बारिश, महज 11 गेंद पर ठोके 52 रन, शाकिब-महमदुल्लाह ने मचाया गदर

Advertisement

बांग्लादेश में 20 मई को BKSP ग्राउंड में BCB ग्रीन की टीम का मैच BCB रेड से हुआ.

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी BCB Green की टीम ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते ह्जुए निर्धारित 45 ओवर के खेल में 3 विकेट के नुकसान पर 284 रन का स्कोर खड़ा किया. BCB Green की तरफ से सबसे अधिक रन आफिफ ने बनाये. आफिफ ने नाबाद 64 रन की पारी जबकि मह्म्दुल्लाह ने 62 रन की आतिशी पारी खेली.

Advertisement
Advertisement

इनके अलावा सौम्य ने 60 रन की पारी जबकि नईम ने 38 रन की शानदार पारियां खेली. हरफनमौला बल्लेबाज शाकिब उल हसन ने भी 28 रन का योगदान दिया. BCB रेड की तरफ से मेहँदी हसन ने 40 रन देकर 2 विकेट जबकि शोरिफुल ने 45 रन देकर 1 विकेट हासिल किया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी BCB रेड की टीम ने 41 ओवर में 3 विकेट ख्पोकर 288 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया. इस प्रैक्टिस मैच में तमीम इकबाल ने 58 गेंद का सामना करते हुए 7 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के जड़ते हुए 80 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. अपनी पारी के दौरान तमीम ने सिर्फ 11 गेंदों पर ही 52 रन ठोक दिए और टीम की जीत में अहम् भूमिका निभाई.

इनके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने 64 रन, इमरुल ने 33 रन, मुसद्दिक ने 28 रन और सैफुद्दीन ने 26 रन का योगदान दिया. BCB Green की तरफ से महमदुल्लाह ने 29 रन देकर 2 विकेट, तैजुल ने 21 रन देकर 2 विकेट, शाकिब ने 45 रन देकर 1 विकेट और बिप्लोब ने 34 रन देकर 1 विकेट हासिल किया. तमीम को उनकी शानदार पारी के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया.

आपको बता दें श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश क्रिकेट टीम का ऐलान हाल ही में किया गया है. बांग्लादेश ने पहले दो वनडे मैचों के लिए टीम का ऐलान किया है जिसमें शाकिब अल हसन की वापसी हुई है. न्यूजीलैंड दौरे पर गए नजमुल हुसैन शांतो, अल अमीन हुसैन, हसन महमूद, रुबेल हुसैन और नसुम अहमद को पहले दो वनडे मैचों के लिए टीम में मौका नहीं मिला है.

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *