टीपू सुल्तान की शू’टिं’ग के दौरान संजय खान के साथ हुआ था बड़ा हा’द’सा, खूबसूरत चेहरे का हो गया था ऐसा हाल

Advertisement

हिंदी सिनेमा जगत के दिग्गज अभिनेता संजय खान का आज 80वां जन्मदिन है। वह अपने जमाने के मशूहर अभिनेताओं में से एक हैं।

उनकी फिल्में आज भी दर्शकों को दिलों में बसती हैं। संजय खान ने बड़े पर्दे पर ही नहीं बल्कि छोटे पर्दे पर भी अपनी अदाकारी का जादू चलाया। वह सी’रि’य’ल ‘द स्वॉ’र्ड ऑ’फ टी’पू सु’ल्ता’न’ में मुख्य भूमिका निभाते हुए नज़र आए थे। लेकिन यह सीरियल उनके लिए कई यादें छोड़ गया। दरअसल, इस सी’रि’य’ल के वक्त ही उनके साथ एक घ’ट’ना घ’टी थी कहा जाता है कि वह बाल-बाल बचे थे।

Advertisement
Advertisement

Sanjay Khanयह घ’ट’ना साल 1990 की है जब संजय खान टीपू सुल्तान के सेट पर शू’टिं’ग के लिए गए थे तभी सेट पर आ’ग लग गई। उस दौरान सेट पर 40 लोग मौजूद थे इस आ’ग में संजय खान 65 प्रतिशत ज’ल गए। 13 दिन के भीतर में उनकी 73 बार स’र्ज’री हुई थी।

यह सुनकर आप समझ सकते हैं कि यह घ’ट’ना कितनी बड़ी एक इंटरव्यू में अभिनेता ने इस घ’ट’ना का जिक्र करते हुए बताया था कि उन्होंने कभी सोचा तक नहीं था कि कभी इस तरह की घ’ट’ना भी उनके साथ होगी।

Advertisement

Sanjay Khanवह अपने राइटर के साथ बाहर थे जब उन्हें पता चला कि सेट पर आ’ग लग गई है तो वह दरवाज़े खोलने के लिए चि’ल्ला’ने लगे, तभी उनके सिर पर कुछ तेजी से आकर गिर गया।

संजय खान की हालत इतनी खराब हो गई थी कि डॉक्टर्स ने उन्हें फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने की ही नसीहत दे दी थी। लेकिन संजय खान ने बहुत जल्दी रिकवरी की और वह जल्द ही ठीक हो गए। कुछ समय बाद ही वह पूरी तरह से ठीक हो गए और काम करने लगे। इस घ’ट’ना के बाद भी उनका क्रेज लोगों में देखने को मिला।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *