दक्षिण अफ्रीका ए की टीम का टेस्ट मैच जिम्बाब्वे ए की टीम से खेला गया.

दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे ए के बीच खेले गये पहले टेस्ट मैच में अफ्रीका की टीम ने जिम्बाबवे की टीम को पारी और 166 रन से शिकस्त दी. मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम अफ्रीका के गेंदबाजों के सामने 344 रन पर सिमट गयी.

जिम्बाब्वे की तरफ से शुम्बा ने सबसे अधिक 74 रन और म्येर्स ने 69 रन की पारी खेली. अफ्रीका की तरफ से Dupavillon ने जबरदस्त गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 69 रन देकर 5 विकेट हासिल किये.

इनके अलावा सिप्मला ने 76 रन देकर 3 विकेट जबकि प्रेतोरिउस ने 1 विकेट हासिल किया. जवाब में अफ्रीका ए की टीम ने कप्तान जुबैर हमजा के दोहरे शतक की मदद से पहली पारी में 4 विकेट के नुकसान पर 603 रन बनाकर पारी घोषित की.

कप्तान जुबैर हमजा ने 240 गेंदों पर 28 चौके और 3 छक्के जड़ते हुए अपना दोहरा शतक पूरा किया. दक्षिण अफ्रीका ए की तरफ से मूर ने 93 रन, रिकेलटन ने 109 रन की शतकीय पारी खेली.

विकेटकीपर बल्लेबाज केशिले ने 124 रन की पारी खेलकर नाबाद रहे. दूसरी पारी में जिम्बाबवे की टीम 93 रन पर सिमट गयी. दूसरी पारी में जिम्बाब्वे की तरफ से सबसे बड़ा स्कोर Timycen Maruma ने 33 रन बनाया.

Imageदक्षिण अफ्रीका की तरफ से स्टुरमैन ने 3 विकेट, Dupavillon ने 3 विकेट, सिपमला ने 2 विकेट और प्रेतोरिऔस ने 2 विकेट हासिल किये. दक्षिण अफ्रीका की टीम ने इस तरह यह पहला टेस्ट मैच पारी और 166 रन से अपने नाम किया.