जानिए कितने करोड़ की सम्पत्ति के मालिक है मोईन अली, शोहरत की बुलंदी पर पहुंच जीते है साधारण जिंदगी

Advertisement
4

मोईन अली एक अंग्रेजी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर (ऑलराउंडर) हैं, जिनका जन्म 18 जून 1987 को हुआ था।

Advertisement

उनका पूरा नाम मोइन मुनीर अली है। वह बाएं हाथ के बल्लेबाज और दाएं हाथ के ऑफ स्पिनर हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का दूसरा मैच लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान पर 12 अगस्त यानि आज खेला जाना है।

Advertisement

नॉटिंघम टेस्ट में इंग्लैंड ने अंतिम ग्यारह में किसी स्पिनर को शामिल नहीं किया था, लेकिन मेजबान टीम के हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड ने इशारा किया है कि लॉर्ड्स टेस्ट के लिए मोईन अली को प्लेइंग XI में जगह मिल सकती है।

पहले टेस्ट में इंग्लैंड की ओर से स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन और ओली रॉबिन्सन तेज गेंदबाज के तौर पर जबकि सैम करन फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर के तौर पर खेले थे।

Advertisement

धर्म पहले, क्रिकेट बाद में: मोईन अली - BBC News हिंदीसीरीज अगला मैच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान में सीरीज का दूसरा टेस्ट खेला जाएगा।  मेजबान इंग्लैंड ने परिस्थितियों को देखते हुए ऑलराउंडर मोईन अली को अपनी टीम में शामिल किया। मोईन अली बीते मंगलवार को बाकी स्क्वॉड से जुड़े और ट्रेनिंग शुरू की थी।

इंग्लैंड की टीम संतुलन बनाने और स्पिन विभाग को मजबूती देने के लिए मोईन को दूसरे मैच में भारत के खिलाफ अंतिम एकादश में भी जगह दे सकती है। मोईन स्पिन के साथ-साथ नीचले क्रम पर उपयोगी बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। गौरतलब है कि मोईन ने 2019 में एशेज श्रृंखला के पहले मैच (विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के पहले संस्करण) के बाद से घर में कोई भी टेस्ट मैच नहीं खेला है।

इसके बाद मोईन अली ने टेस्ट क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक ले लिया था। हालांकि बाद में उन्होंने भारत के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में हिस्सा लिया और यहां उन्होंने 49 रनों की तूफानी पारी खेलने के बाद आठ विकेट भी चटकाए। मोईन अली की सम्पत्ति की बात की जाये तो इनकी नेट वर्थ 8 मिलियन है|

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page