खत्म हुआ इंतजार, इस दिन खेला जाएगा आईपीएल का फाइनल, 19 सितंबर से शुरू होगा IPL का महायुद्ध

Advertisement

कई विदेशी क्रिकेटरों ने कुछ दिन बाद भले ही यूएई में आयोजित होने वाले आईपीएल के शेष मुकाबलों से नाम वापस ले लिया है.

हालांकि बीसीसीआई (BCCI) इसके आयोजन को लेकर बहुत ही ज्यादा उत्साह में है और बाकी हिस्से को बहुत ही रोमांचक और यादगार बनाना चाहता है. अब जबकि बाकी हिस्से का पूरा शेड्यूल जारी होना बाकी है, तो वहीं यह साफ हो गया है कि फिर से शुरू होने के बाद पहला मैच 19 सितंबर जबकि फाइनल मुकाबला 15 अक्टूबर को खेला जाएगा.

Advertisement
Advertisement

बीसीसीआई के सूत्रों के अनुसार, हाल ही में बीसीसीआई और एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड के बीच हुयी बैठकें अच्छी रहीं. और भारतीय बोर्ड इस बात को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त है कि शेष टूर्नामेंट का आयोजन दुबई, शारजाह और अबुधाबी में सफलतापूर्वक ढंग से आयोजित किया जाएगा.

Dhoni, Kohli And Rohit Sharma Play Together In IPL 2020 - IPL के इतिहास में होगा 'अजूबा', एकसाथ खेलते नजर आ सकते हैं धोनी, कोहली और रोहित शर्मा | Patrika Newsसूत्रों के अनुसार वास्तव में दोनों बोर्डों के बीच विमर्श बहुत ही अच्छा रहा और ईसीबी ने पहले ही हमें बीसीसीआई की एसजीएम से पहले टूर्नामेंट के आयोजन की मौखिक सहमति दे दी है. पिछले हफ्ते ही कई बातों पर मुहर लगायी गयी. आईपीएल फिर से शुरू होने पर पहला मैच 19 सितंबर, जबकि फाइनल 15 अक्टूबर को खेला जाएगा.

Advertisement

सूत्र ने कहा कि बीसीसीआई टूर्नामेंट खत्म करने के लि हमेशा ही 25 दिन की विंडो चाहता था और उसे इतना समय मिल गया है. विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धा पर बोर्ड सूत्र ने कहा कि संवाद जारी है और हमें सकारात्मक परिणाम की उम्मीद है.

उन्होंने कहा कि इस बारे में विमर्श शुरू हो चुका है. हमें उम्मीद है कि ज्यादातर विदेशी उपलब्ध रहेंगे. अगर इनमें से कुछ नहीं आते हैं, तो हम इस बारे में फैसला लेंगे. पर उम्मीद है कि बचे मैचों में ज्यादातर विदेशी रहेंगे.

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *