करोड़पति बाप की बेटी है रवींद्र जडेजा की पत्नी रीवा, शादी से पहले दामाद को दे चुके हैं 1 करोड़ की ऑडी

Advertisement

भारतीय ऑल राउंडर रविन्द्र जडेजा हम सब के चहिते खिलाड़ी है. उनकी लगन और शिद्दत वाकई काबिले तारीफ है. वह बचपन से ही क्रिकेट की और अपने पूरे में से समर्पित थे. रविन्द्र जडेजा ने 2009 में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी.

वे गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी और फील्डिंग में भी सफल रहे है. वह प्रथम श्रेणी क्रिकेट में लगातार तीन तिहरे शतक लगाने वाले पहले भारतीय और ओवरऑल 8वें क्रिकेटर हैं. मैदान पर फील्डिंग देखना दिलचस्प रहता है. उनकी गिनती दुनिया के टॉप फील्डरों में होती है.

Advertisement
Advertisement

अगर बात पर्सनल लाइफ की करे तो जड्डू को बिल्कुल सीधी-सादी लड़की पसंद थी. मगर वे बस अपने खेल पर ध्यान दिया करते थे. एक बार उनकी बहन नैना ने उन्हें अपनी दोस्त से मिलने को कहा था. बहुत कहने के बाद वह बेमन ही उस लड़की से मिलने के लिए मान गए थे. मगर जब उन्होंने उस लड़की को देखा तो वह क्लीन बोल्ड हो गए थे. यह लड़की और कोई नहीं बल्कि रीवा सोलंकी थी. रीवा को देखते ही जडेजा को लगा कि यह वही लड़की है, जिसको वे अपना जीवनसाथी बनाने चाहते थे.

दरअसल एक इंटरव्यू में रविंद्र ने बताया था कि उन्हें पहली नजर में ही रीवा आकर्षक, शिक्षित और समझदार लगी थीं और रविन्द्र को इन्हीं गुण की तलाश थी. पहली मुलाकात के बाद दोनों ने एक दूसरे से अपने फोन नंबर साझा किए और संपर्क में बने रहे. दोनों ने जल्द ही एक-दूसरे के काफी करीब आ गए. कुछ ही महीनों में उन्हें विश्वास हो गया कि वास्तव में वे एक-दूसरे के जीवनसाथी हैं. उन्होंने साल 2016 में शादी कर ली थी.
Ravindra Jadeja Wife Riva Solanki Know About Her - करोड़पति बिजनेसमैन की बेटी हैं रीवा, शादी से पहले ही ससुर ने दी थी रवींद्र जडेजा को 1 करोड़ की ऑडी - Amar
बता दे कि रीवा सोलंकी राजकोट के कांट्रेक्टर और करोड़पति बिजनेसमैन हरदेव सिंह सोलंकी की इकलौती बेटी है, उनके दो निजी स्कूल और एक होटल भी है, रीवा के चाचा हरि सिंह सोलंकी गुजरात कांग्रेस के बड़े नेता हैं, रीवा की मां प्रफुल्लबा राजकोट रेलवे में बड़े पद पर काम करती हैं. वहीं रीवा अपने मां बाप की लाडली बेटी है. उनका परिवार राजकोट के कालावड रोड स्थित सरिता विहार सोसाइटी में रहता है. वहीं रीवा के एजुकेशन की बात करें, तो उन्होंने मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बीटेक किया है, उसके बाद यूपीएससी की तैयारी के लिये दिल्ली आ गई थी.

Advertisement

दिलचस्प बात यह है कि जडेजा और रीवा की शादी 17 अप्रैल 2016 को हुई थी तब जडेजा को शादी से पहले ही उनके ससुर यानी रीवा के पिता ने करीब 1 करोड़ रुपये की ऑडी क्यू 7 कार दोनो को गिफ्ट की थी. यही नहीं जडेजा की शादी भी काफी शानदार और रॉयाल तरीके से हुई थी. बताते चले कि तीन दिन चली इस शादी समारोह में करोड़ों रुपये खर्च हुए थे.

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *