इमरान ताहिर की बीवी सुमैय्या की बिना हि,जाब वाली तस्वीरें हुई वायरल, लगती हैं चांद का टुकड़ा !

मोहम्मद इमरान ताहिर पाकिस्तान-अफ़्रीकी क्रिकेट खिलाड़ी है। ये एक प्रमुख रूप से गेंदबाज है जो दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के लिए खेलते हैं।

Imran Tahir Wife Sumayya Dildar Ask Play For South Africa Cricket Team | इमरान ताहिर ने बताया कैसे पत्नी की वजह से पाकिस्तान से नहीं साउथ अफ्रीका के लिए खेला क्रिकेट |इमरान ताहिर 2014 से 2016 तक इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली डेयरडेविल्स टीम की ओर से खेले थे और 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स की ओर से खेले थे.

इंडियन गर्ल को पाने के लिए PAK से अफ्रीका शिफ्ट हुए थे इमरान ताहिर - Sports AajTakगालिब ने क्या खूब फरमाया है कि ‘ये इश्क नहीं आसां बस इतना समझ लीजे, इक आग का दरिया है और डूब के जाना है’. सच में, मोहब्बत इंसान से क्या न कराए. ये दीवानगी कभी कभी दीवानों को सात समंदर पार जाने को भी मजबूर कर देती है. ऐसी कुछ कहानी है साउथ अफ्रीका के लेग स्पिनर इमरान ताहिर की. जो अपनी मोहब्बत की तलाश में पाकिस्तान से साउथ अफ्रीका पहुंच गए.

Imran Tahir Wife Sumayya Dildar | Super WAGS - Hottest Wives and Girlfriends of High-Profile Sportsmen1998 में इमरान ताहिर पाकिस्तान अंडर-19 टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर गए थे. उसी दौरे के दरमियान वह साउथ अफ्रीका में सेटल्ड एक भारतीय मूल की लड़की सुमैय्या दिलदार को अपना दिल दे बैठे. फिर क्या था मोहब्बत का जूनून इस कदर हावी था कि 2006 में ताहिर ने दक्षिण अफ्रीका शिफ्ट होने का फैसला कर लिया. टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में इमरान ताहिर ने कहा कि पहले कुछ साल साउथ में बड़े संघर्षपूर्ण रहे. उन्होंने कहा कि उनके दोस्त और दक्षिण अफ्रीका की घरेलू टीम के खिलाड़ी गुलाम बोदी से उन्हें काफी सहयोग मिला.

खूबसूरत भारतीय लड़की के खातिर साउथ अफ्रीका के इस क्रिकेटर ने छोड़ा अपना देश - african cricketer tahir and sumayya love story - Sports Punjab Kesariसाउथ अफ्रीका शिफ्ट होने के बाद ताहिर ने वहां घरेलू क्रिकेट खेलना शुरू किया. घरेलू मैचों में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने का फल उन्हें मिला और 2011 में पहली बार उनको दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलने का मौका मिला. शुरुआत में उन्हें एक टेस्ट स्पेशलिस्ट बॉलर के रूप में देखा जा रहा था. लेकिन उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत से न सिर्फ एकदिवसीय टीम में जगह बनाई बल्कि खूब सफलता भी बटोरी.

कभी हिन्दू पत्नी के लिए क्रिकेटर ने छोड़ दिया था मुल्क, आज भी PAK के लिए न खेल पाने का है अफसोस||Cricketer Imran Tahir regrets not playing for PAKसुमैय्या से शादी के बाद इमरान ताहिर को एक बेटा है. जिसका नाम उन्होंने गिबरान रखा है. ताहिर कहते हैं कि क्रिकेट में इतना व्यस्त रहने के चलते वह अपनी फैमिली को समय नहीं दे पाते जिसका उन्हें काफी दुख है. फिलहाल ताहिर आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेल रहे हैं.

(साभार)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page