इंडस्ट्री में अधिकतर फिल्म निर्माता यह मानते है कि यदि फिल्म में किसिं’ग और हॉ’ट सीन्स ना हो तो फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट नहीं होती।

लेकिन वही कुछ एक्टर्स ऐसे है जिन्होंने किसिं’ग सीन को करने से साफ इंकार कर दिया। एक स्टार ऐसे भी हैं, जिन्होंने अपनी पहली ही फिल्म में किसिं’ग सीन देने से मना कर दिया था। बताते हैं आज कुछ ऐसे ही स्टार्स के बारे में –

इन बॉलीवुड सितारों ने आज तक नहीं किया फिल्मों में Kiss सीन, अब भी भागते हैं दूर

अजय देवगन
बॉलीवुड के सिंघम अजय देवगन ने साल 1992 में फिल्म “फूल और कांटे” से अपने करियर की शुरुआत की थी। फिर धीरे-धीरे तरक्की की सीढ़ियां चढ़ते गए, लेकिन फिल्मों में अजय किसिं’ग सीन करने से मना कर देते थे। अजय ने आज तक अपने किसी भी को स्टार को फिल्म में कि’स नहीं किया।

अजय देवगन इंटिमेट और किसिं’ग सीन से दूर रहना पसंद करते हैं। अजय ने स्क्रिप्ट की डिमांड पर कुछ फिल्मों में इं’टिमेट सीन किए तो जरूर हैं, लेकिन उन्होंने आज तक किसी को भी ऑनस्क्रीन लिप लॉक कि’स नहीं किया।

शिल्पा शेट्टी
बॉलीवुड की हॉ’ट और ग्लैमरस अभिनेत्री में से एक शिल्पा शेट्टी का नाम भी है। शिल्पा अपनी फिल्मों में किसिं’ग सीन करने से कतराती हैं और उनसे बचने की कोशिश में लगी रहती हैं। एक बार एक एड्स जागरूकता कैंपेन के सिलसिले में वे हॉलीवुड एक्टर रिचर्ड के साथ जयपुर गई थी, जहां रिचर्ड ने स्टेज पर सबके सामने पहले तो शिल्पा शेट्टी के हाथ पर कि’स किया और फिर जबरदस्ती शिल्पा शेट्टी के गालों पर भी चूमा।

इस घटना के बाद मीडिया में दोनों का नाम काफी सुर्ख़ियो में रहा, जिसके चलते शिल्पा को काफी श’र्मिं’द’गी उठानी पड़ी थी। इसके बाद से ही शिल्पा ने ऑनस्क्रीन किसिं’ग सीन्स देने से मना कर दिया।

सलमान खान
सलमान खान का आज तक का रिकॉर्ड रहा है कि उन्होंने अपनी किसी भी को-स्टार को आज तक ऑनस्क्रीन कि’स नहीं किया। सलमान खान ने बेहद ही कम उम्र में एक्टिंग को अपना करियर चुनकर फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था।

मैंने प्यार किया में सलमान खान पहली बार लीड अभिनेता के तौर पर नजर आए और इस फिल्म में सलमान खान को अपनी कोस्टार भाग्यश्री को स्क्रिप्ट के अनुसार किस करना था, लेकिन उन्होंने पहली ही फिल्म में किसिं’ग सीन देने से साफ इंकार कर दिया था।

सलमान खान आज भी काफी फिल्मों में रोमां’स करते हुए नजर आते हैं, लेकिन उन्होंने अपना नो किस रिकॉर्ड अभी तक नहीं तो’ड़ा।

सोनाक्षी सिन्हा
‘द’बं’ग’ फिल्म से अपने करियर की शुरुआत करने वाली सोनाक्षी ने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्हें ऑनस्क्रीन कैमरा पर कि’स सीन देना बिल्कुल अच्छा नहीं लगता। सोनाक्षी अपनी बात पर खरी उतरी जब उन्हें स्क्रिप्ट के अनुसार फिल्म ‘हॉलिडे’ में अक्षय कुमार के साथ किस करना था, लेकिन इस सीन को करने से सोनाक्षी सिंहा ने साफ मना कर दिया था।

कंगना रनौत
पिछले कुछ दिनों से बॉलीवुड की ग्लैमरस क्वीन माने जाने वाली कंगना विवा’दों की वजह से सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियों में हैं। कंगना की फैन फॉलोइंग दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। कंगना रनौत को किसी भी प्रकार के फिल्मों में इं’टिमेट और किसिं’ग सीन करना पसंद नहीं है, कंगना को ‘द ड’र्टी पिक्चर’ में काम करने का ऑफर मिला था, लेकिन कंगना ने इस फिल्म को करने से साफ इनकार कर दिया, क्योंकि इस फिल्म में काफी गं दे सीन करने थे।

साभार