इन क्रिकेटर्स ने बाहरवाली के चक्कर में घरवाली को दिया धोखा, कुछ के कई हसीनाओं से रहे अफेयर

Advertisement

बॉलीवुड की चकाचौंध भरी दुनिया हर किसी को लुभाती है। यही वजह है कि खेल जगत भी इस दुनिया में अपनी सांठगांठ बनाने की जुगत में रहता है।

शायद इसीलिए ऐसे कई खिलाड़ी रहे हैं जिनका बॉलीवुड हसीनाओं से अफेयर हुआ। कई क्रिकेटर तो ऐसे रहे जिन्होंने इन दूसरी हसीनाओं का प्यार पाने के लिए अपनी पत्नियों को भी धोखा दिया। आइए जाने-

Advertisement
Advertisement

मोहम्मद शमी
अगर बात हो ऐसे क्रिकेटर की जिसने किसी हसीना के लिए अपनी पत्नी का दिल तोड़ा हो तो उनमें सबसे लेटेस्ट नाम मोहम्मद शमी का आता है। हालांकि शमी का नाम किसी एक से नहीं बल्कि कई हसीनाओं से जोड़ा गया। शमी की पूर्व पत्नी हसीन जहां(Haseen Jahan) ने मीडिया के सामने शमी के दिलफेंक मिजाज के चर्चे कर दिए थे। हसीन जहां ने सबूत के साथ शमी को एक्सपोज किया था।

सौरव गांगुली
बीसीसीआई अध्यक्ष और भारतीय क्रिकेट में अपना बेहतरीन योगदान देने वाले सौरव गांगुली(Sourav Ganguli) की निजी जिंदगी भी उस वक्त चर्चा में आ गई थी जब उनका नाम खूबसूरत अभिनेत्री नगमा के साथ जुड़ा था। हालांकि नगमा के साथ बढ़ती सौरव की नजदीकियों ने उनकी पत्नी डोना को काफी परेशान कर दिया था। वक्त रहते दोनों ने संभलना बेहतर समझा और सौरव अपनी पत्नी के पास वापस लौट आए थे।

Advertisement

विव रिचर्ड्स
वेस्टइंडीज क्रिकेटर विव रिचर्ड्स का नाम बॉलीवुड अदाकारा नीना गुप्ता(Neena Gupta) से जुड़ा। रिचर्ड उस वक्त पहले से शादीशुदा थे जब उनका दिल नीना गुप्ता पर आ गया था। दोनों ने प्यार को आगे बढ़ाते हुए एक बेटी को जन्म दिया था। नीना और विव रिचर्ड्स की बेटी का नाम मसाबा गुप्ता है। हालांकि दोनों के रिश्ते उस वक्त बिगड़ गए थे जब रिचर्ड्स ने नीना और उनकी बेटी को अपना नाम देने से इनकार कर दिया था। हालांकि बाद में रिचर्ड अपने फैसले से पलट गए थे।

मोहम्मद अजहरुद्दीन
साल 1994 में मोहम्मद अजहरुद्दीन का अफेयर बॉलीवुड अदाकारा संगीता बिजलानी(Sangeeta Bijlani) से हुआ। दोनों के रिलेशनशिप के चर्चे खूब हुए। आपको जानकर हैरानी होगी अजहरुद्दीन उस वक्त शादीशुदा थे जिस वक्त उनकी जिंदगी में संगीता बिजलानी आई थी। संगीता से शादी करने के लिए अजहरुद्दीन ने अपनी 9 साल की शादीशुदा जिंदगी को खत्म कर दिया था और अपनी पत्नी नौरीन को त’लाक दे दिया था।

अजहर को त’लाक के ह’र्जाने के रूप में अपनी पत्नी को लगभग एक करोड रुपए देने पड़े थे। 1996 में अजहर ने संगीता बिजलानी से शादी की थी हालांकि संगीता और अजरुदीन की शादी भी 13 साल बाद टूट गई थी। उस दौरान भी खबर आई थी कि अजहरुद्दीन का अ’फेयर बैडमिंटन प्लेयर से चल रहा था जिसके बाद संगीता ने उनसे राहें अलग कर ली थीं।

रवि शास्त्री
क्रिकेट जगत में अपने योगदान के लिए रवि शास्त्री(Ravi Shastri) का नाम बेहद सम्मान से लिया जाता है। जितना नाम उन्होंने अपनी प्रोफेशनल जिंदगी में कमाया उतने ही चर्चे उनकी निजी जिंदगी के भी रहे। यूं तो शादी से पहले रवि शास्त्री की जिंदगी में कई हसीनाओं का आना-जाना लगा रहा लेकिन 1990 में शादी करने के बाद भी उनका नाम कई हसीनाओं से जुड़ा।

रवि शास्त्री का नाम अदाकारा निमृत कौर(Nimrat Kaur) से भी जुड़ता है। बताया जाता है दोनों की पहली मुलाकात साल 2015 में एक जर्मन कार कंपनी की लॉन्चिंग के दौरान हुई थी। दोनों की दोस्ती जल्द ही प्यार में बदल गई और दोनों एक-दूसरे को डेट करने लगे थे। मीडिया में अपने रिलेशनशिप की चर्चा बढ़ते देख निमृत कौर ने बयान दिया था और इस खबर को गलत करार दिया था।

शेन वॉर्न
ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर शेन वॉर्न(Shane Warne) की निजी जिंदगी के चर्चे भी खूब रहे। क्रिकेट में अच्छा खासा नाम कमाने वाले शेन वॉर्न खूबसूरती के दीवाने थे। किसी भी खूबसूरत चेहरे पर उनका दिल आ जाता था। उनकी इस आदत में उनकी मुसीबत कई बार बढ़ाई।अपने पति के दिलफेंक मिजाज से परेशान होकर सीमोन शेन वॉर्न को छोड़कर चली गई थी।

(साभार-e24 बॉलीवुड)

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *